एशिया कप और वर्ल्ड टी-20 के लिए टीम इंडिया का ऐलान-P2N

By / 2 years ago / Cricket, News, Sports / No Comments
एशिया कप और वर्ल्ड टी-20 के लिए टीम इंडिया का ऐलान-P2N

शुक्रवार को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। दिल्ली में हुई बीसीसीआई की चयन समिति की बैठक में टूर्नमेंट के लिए 15 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा हुई। बीसीसीआई की बैठक के बाद अनुराग ठाकुर ने टीम खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की।

मोहम्मद शमी और पवन नेगी को टी20 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। साथ ही हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को भी टी20 विश्वकप टीम में चुना गया।  युवराज सिंह, हरभजन सिंह और आशीष नेहरा जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को भी टी20 विश्वकप टीम के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है। युवराज , आशीष नेहरा और हरभजन सिंह को एक बार फिर मौका दिया गया है। टीम में नए चेहरे के रुप में पवन नेगी इकलौते खिलाड़ी है।

टीम में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बूमरा, सुरेश रैना,आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे, आशीष नेहरा, हार्दिक पांडया, हरभजन सिंह ,पवन नेगी, युवराज सिंह, मोहम्मद शमी का चुनाव किया गया है। मनीष पांडे को टीम में जगह नहीं मिली है। जबकि मोहम्मद शमी और पवन नेगी को टीम में शामिल किया गया है। दोनों टूर्नामेंट के लिए एक ही टीम का चयन किया गया है जिसमें कप्तान की अगुवाई महेंद्र सिंह धोनी करेंगे।

एशिया कप और विश्व टी20 के लिए टीम इस प्रकार है: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा, पवन नेगी और मोहम्मद शमी।

Khushboo Akhtar

The author didn't add any Information to his profile yet.