नेशनल हेराल्ड केस: जेटली ने कांग्रेस पर निशाना साधा, कहा- कानून से ऊपर कोई नहीं-P2N

By / 2 years ago / Politics / No Comments
नेशनल हेराल्ड केस: जेटली ने कांग्रेस पर निशाना साधा, कहा- कानून से ऊपर कोई नहीं-P2N

नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर कांग्रेस के लगातार तीसरे दिन भी संसद न चलने देने के बाद सरकार का सब्र टूट गया। कांग्रेस के किसी नेता का नाम लिए बगैर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कानून से ऊपर कोई नहीं है।

जीएसटी विधेयक को लेकर कांग्रेस के समर्थन की मजबूरी से बाहर निकलते हुए सरकार ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस पर हमला करते हुए जेटली ने कहा है कि कांग्रेस के नेताओं ने खुद के लिए ही वित्तीय मामलों के जरिए चक्रव्यूह बना लिया है, जिसमें एक राजनीतिक दल की कर मुक्त आय को एक रीयल एस्टेट कंपनी को हस्तांतरित कर दिया गया।

कांग्रेस गलत क्यों हैं, इस शीर्षक से जेटली ने अपने बयान को फेसबुक पर पोस्ट भी किया है। जेटली ने साफ किया है कि नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कोई नोटिस नहीं दिया है। इसमें आयकर विभाग अपने हिसाब से कार्रवाई करेगा। सरकार ने इन विवादास्पद सौदों के संबंध में अपनी ओर से कोई आदेश जारी नहीं किया है। उन्होंने कहा कि इसमें आपराधिक मामलों की सुनवाई करने वाली अदालत ने मामले का संज्ञान लिया और संबंधित उच्च न्यायालय ने सुनवाई अदालत के फैसले को सही करार दिया।

कानूनी ढंग से लड़े कांग्रेस
वित्त मंत्री ने कहा है कि कांग्रेस के नेताओं को यह लड़ाई कानूनी ढंग से लड़नी चाहिए। हालांकि,कानूनी लड़ाइयों के परिणामों को लेकर हमेशा अनिश्चितता बनी रहती है। इसलिए कांग्रेस हायतौबा मचा रही है और इसे राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई करार दे रही है।

Khushboo Akhtar

The author didn't add any Information to his profile yet.