बिहार मधुबनी में ‘हैंडपंप’ से नहाने के बाद चार लोग हुए गंजे-P2N

बिहार मधुबनी में ‘हैंडपंप’ से नहाने के बाद चार लोग हुए गंजे-P2N

हैंडपंप का पानी और रोज नहाना किसी के लिए आफत बन गया है. जी हां खबर बिहार के मधुबनी की है. यहां एक परिवार के चार लोग हैंडपंप के पानी से नहाने के बाद गंजे हो गए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार मधुबनी जिले में लदनिया के एक इलाके हैंडपंप के पानी से नहाने के बाद पूरा परिवार गंजा हो गया. इस परिवार में मात्र एक शख्‍स बचा जिसके बाल अभी भी बचे हुए हैं. बताया जा रहा है कि परिवार के इस शख्‍स ने उस दिन नहाने का निर्णय नहीं लिया जिस दिन यह हादसा हुआ. इस घटना के बाद इससे आसपास के लोग दहशत में हैं. कुछ लोग नहाने से बच रहे हैं जबकि कुछ लोग डर के नहा रहे हैं. प्रशासन ने हादसे के बाद इस हैंडपंप को सील कर दिया है. इस चापाकल के पानी को फिलहाल जांच के लिए भेजा गया है.

मधुबनी के लदनियां के नाथपट्टी गांव में शनिवार दोपहर के समय घर के बाहर लगे हैंडपंप के पानी से पीडित परिवार के चार सदस्यों ने स्नान किया जिसके बाद उनके बाल झड़ने लगे और शाम होते-होते परिवार के सभी चारों सदस्य गंजे हो गए. इस घटना की खबर इलाके में आग की तरह फैल गयी. सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंचे बीडीओ व पीएचसी के चिकित्सक ने लोगों से पूछताछ भी की लेकिन कारणों को पता नहीं चला. प्रशासन ने जांच के लिए पानी का नमूना लेकर हैंडपंप को फिलहाल सील कर दिया है.

इस घटना के बाद घर की महिला सदस्यों को बाहर निकलते नहीं बन रहा है. बताया जा रहा है कि परिवार की एक महिला सदस्य की शादी कुछ दिनों पहले हो गई. यदि इस घटना से वह प्रभावित हो जाती तो वह परिवार के लिए मुश्‍किल का सबब बन जाती. इस घटना में प्रभावित लोगों को उपचार के लिए पहले खुटौना भेजा गया, जहां इन्हें स्वस्थ पाया गया.

Khushboo Akhtar

The author didn't add any Information to his profile yet.