भारतीय सेना के सम्मान में डिस्कवरी का खास शो ‘रिवील्ड सियाचिन’-P2N

भारतीय सेना के सम्मान में डिस्कवरी का खास शो ‘रिवील्ड सियाचिन’-P2N

तीन दिन बाद 15 जनवरी को सेना दिवस मनाने के लिए सियाचिन ग्लेशियर पर तैनात भारतीय जवानों के सम्मान में डिस्कवरी चैनल पर 26 जनवरी को एक घंटे का एक खास कार्यक्रम ‘रिवील्ड : सियाचिन’ प्रसारित किया जाएगा।

डिस्कवरी नेटवक्र्स एशिया पेसिफिक, दक्षिण एशिया के कार्यकारी उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक राहुल जौहरी ने एक बयान में कहा, ‘‘‘रिवील्ड : सियाचिन’ हर भारतीय जवान के मातृभूमि के लिए शौर्य और बलिदान के लिए समर्पित है। कार्यक्रम में दर्शकों को जवानों के युद्ध के मैदान के अनुभवों से रूबरू कराया जाएगा।’’

कार्यक्रम में दर्शकों को दुनिया की सबसे ऊंची युद्ध भूमि सियाचिन ग्लेशियर के हर पहलू के बारे में दिखाया जाएगा और साथ ही दिखाया जाएगा कि जवान इतनी ऊंचाई पर स्थित इस दुर्गम स्थल की सुरक्षा और शांति किस प्रकार बनाए रखते हैं।

कार्यक्रम में दिखाया जाएगा कि इस युद्ध भूमि की सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाने के लिए जवानों को किन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जहां का तापमान कई बार हिमांक से 60 डिग्री सेल्सियस नीचे तक पहुंच जाता है।

भारतीय सेना के लिए सियाचिन के पहले सर्वेक्षक कर्नल नरेंद्र कुमार के मुताबिक, ‘‘सियाचिन ग्लेशियर मेरे लिए और वहां तैनात हुए भारतीय जवानों के लिए हमेशा अनोखा अनुभव रहेगा।’’

 

Khushboo Akhtar

The author didn't add any Information to his profile yet.