बेंगलुरु: वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या

बेंगलुरु: वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की आज बेंगलुरु स्थित उनके घर के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी गई।डीसीपी वेस्ट एनएन अनुचेथ ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि आज शाम गौरी के घर पर शूट आउट हुआ, जिसमें उनकी मौत हो गई। उनका शव घर के वरांडा में पाया गया।  इस बारे में ज्यादा जानकारी का इंतजार है।

पढ़े- रोहिंग्या मुसलमानों के सेना ने 1,200 घर तोड़े, 700 घरों में लगाई आग और बच्चो को मार रही है गोली

न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी। उनका घर राजाराजेश्वरी नगर में था। उनके शरीर पर गोलियों के कई निशान हैं, जिससे जाहिर होता है कि उनकी हत्या के लिए उन पर कई बार फायरिंग की गई। गौरी लंकेश को हिंदुत्ववादी राजनीति का घोर आलोचक माना जाता था।

पुलिस ने घटना स्थल से चार कारतूस बरामद किए हैं। उनका शव पोस्टमार्टम के लिए विक्टोरिया अस्पताल भेज दिया गया है।

Image result for gauri lankesh

 

मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने कहा कि गौरी लंकेश की हत्या की जांच के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई हैं। अपराधियों को पकड़ा जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा, मैंने पुलिस आयुक्त और पुलिस महानिदेशक से बात की है।”

Senior journalist Gauri Lankesh shot dead in Bengaluru

वैचारिक मतभेदोंको लेकर वह कुछ लोगों के निशाने पर थीं। वह कन्नड़ भाषा में एक साप्ताहिक पत्रिका निकालती थीं और उन्हें निर्भीक और बेबाक पत्रकार माना जाता था। वह कर्नाटक की सिविल सोसायटी की चर्चित चेहरा थीं। गौरी कन्नड़ पत्रकारिता में एक नए मानदंड स्थापित करने वाले पी. लंकेश की बड़ी बेटी थीं। वह वामपंथी विचारधारा से प्रभावित थीं और हिंदुत्ववादी राजनीति की मुखर आलोचक थीं।

Facebook और  You Tube पर हमें फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें-

Khushboo Akhtar

The author didn't add any Information to his profile yet.