दुनिया की 5 सबसे महंगी इमारतों में मस्जिद अल हरम को मिला पहला स्थान

By / 1 year ago / Islam, Latest Posts, News / No Comments
दुनिया की 5 सबसे महंगी इमारतों में मस्जिद अल हरम को मिला पहला स्थान





दुनिया की सबसे महंगी इमारतों में मस्जिद अल हरम को पहला स्थान मिला हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार मस्जिद अल हरम को बनाने में 600 लाख करोड़ रुपए से भी ज्यादा का खर्च हुआ हैं !

मस्जिद अल हरम इस्लामिक मान्यताओं के अनुसार मुसलमानों के लिए सबसे पवित्र स्थल हैं. इस मस्जिद में ही काबा स्थित हैं. यह मस्जिद सऊदी अरब के मक्का में स्ठित है. इस मस्जिद में हज अदा किया जाता हैं. दुनिया की सबसे बड़ी इस मस्जिद में एक साथ 80 लाख लोग आ सकते हैं !
2
दुसरे स्थान पर भी अबराज अल बेत है. ये भी सऊदी अरब में है. अबराज अल बेत इमारत को बनाने में लगभग 1 लाख करोड़ रुपए का खर्च आया था. अबराज अल बेत को मक्का रॉयल क्लॉक टावर होटल के नाम से भी जाना जाता हैं. ये बिल्डिंग भी मक्का में स्थित हैं और काबा मस्जिद अल हरम के नजदीक हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें-
3
तीसरे स्थान पर सिंगापुर का रि‍जॉर्ट्स वर्ल्‍ड सेंटोस हैं. इस रिजॉर्ट को बनाने में लगभग 44 हजार करोड़ रुपए का खर्च आया था !चौथे स्थान पर भी सिंगापुर की ही इमारत हैं मरि‍ना बे सेंड्स रिजॉर्ट हैं. इस इमारत को बनाने में लगभग 37 हजार करोड़ रुपए का खर्च आया था.पांचवे स्थान पर लॉस वेगस स्थित द कॉस्‍पोमोलि‍टि‍न होटल जो कि हॉलीवुड की हस्तियां का मनपसंद होटल हैं. इस इमारत को बनाने में लगभग 26 हजार करोड़ रुपए का खर्च आया था.
4





5

admin

The author didn't add any Information to his profile yet.