अफरीदी के नेतृत्व में ICC वर्ल्ड टी20 में उतरेगी पाक टीम-P2N

By / 2 years ago / Cricket, News, Sports / No Comments
अफरीदी के नेतृत्व में ICC वर्ल्ड टी20 में उतरेगी पाक टीम-P2N

पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वर्ल्ड टी20 टूर्नामेंट में खेलने के लिए भारत नहीं आने की खबरें आ रही थीं लेकिन बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड टी20 के लिए टीम की घोषणा कर इन अफवाहों पर विराम लगा दिया. पाकिस्तान क्रिकेट ने एशिया कप और वर्ल्ड टी20 दोनों के लिए टीम की घोषणा की और इससे सलामी बल्लेबाज अहमद अहमद शहजाद और तेज गेंदबाज उमर गुल को बाहर कर दिया. उन्हें बाहर करने के पीछे खराब फॉर्म वजह बताई गई. इसके साथ ही बल्लेबाज सोहेब मकसूद और मोहम्मद रिजवान को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई.

पाकिस्तान के चयनकर्ताओं ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रुमान रईस और हरफनमौला मोहम्मद नवाज को टीम में शामिल किया है जबकि टेस्ट सलामी बल्लेबाज खुर्रम मंजूर को भी पहली बार टी20 टीम में जगह मिली है.

एक सूत्र ने कहा, ‘तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान की फिटनेस को लेकर भी संदेह था.’ मुख्य चयनकर्ता हारून रशीद ने एक बयान में कहा कि टीम चुनते समय कप्तान शाहिद अफरीदी और टीम प्रबंधन से सलाह ली गई. उन्होंने कहा कि एशिया कप और वर्ल्ड टी20 कप के हालात और घरेलू सर्किट पर प्रदर्शन को ध्यान में रखकर टीम का चयन किया गया. टीम में युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा संतुलन है.’

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि वह गुल को बाहर किए जाने से निराश है लेकिन यह सच है कि वह फिटनेस समस्या से जूझ रहा है. पाकिस्तान 2007 में पहली बार हुए वर्ल्ड टी20 कप के फाइनल में पहुंचा था जहां भारत के हाथों उसे शिकस्त का सामना करना पड़ा. इसके दो साल बाद इंग्लैंड में उसने खिताब जीता लेकिन 2014 में बांग्लादेश में हुए टूर्नामेंट में सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच सका.

पाकिस्तानी टीम
शाहिद अफरीदी (कप्तान), खुर्रम मंजूर, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, उमर अकमल, सरफराज अहमद, बाबर आजम, इफ्तिखार अहमद, इमान वसीम, अनवर अली, मोहम्मद इरफान, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, रुमान रईस.

admin

The author didn't add any Information to his profile yet.