हथियारों के ट्रेनिंग कैम्प चलाने पर बजरंग दल के खिलाफ ऍफ़आईआर

हथियारों के ट्रेनिंग कैम्प चलाने पर बजरंग दल के खिलाफ ऍफ़आईआर

फैज़ाबाद । सरकार से अनुमति लिए बिना हथियारों की ट्रेनिंग और ट्रेनिंग कैम्पों में मुस्लिम के ख़िलाफ़ नफ़रत भड़काने के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने बजरंग दल के खिलाफ फैजाबाद कोतवाली में एफआईआर दर्ज कर ली है।

पुलिस द्वारा लिखी गई एफआईआर में इसे दूसरे समुदायों के खिलाफ आग भड़काने का बताया गया है। किसी भी संस्था को हथियारों की ट्रेंनिंग दिलाने से पहले सरकार से मंजूरी लेनी होती है बजरंग दल ने सरकार से इज़ाज़त नही ली थी और अन्य जिलो में ट्रेंनिंग करने की योजना बना रहा था । ट्रेंनिंग कैंप में मुस्लिम के ख़िलाफ़ नफ़रत और आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया गया ।

गौरतलब है कि अयोध्या में लगाए गए बजरंगदल के ट्रेनिंग कैम्प में आत्मरक्षा के नाम पर युवाओं को सांप्रदायिक हिंसा करने और हथियार चलाये जाने की ट्रेनिंग दी जा रही थी तथा अयोध्या की तर्ज पर आगामी 5 जून को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर, पीलीभीत, नोएडा और फेतहपुर सहित कई जनपदों में बजरंग दल द्वारा ट्रेनिंग कैम्पों के आयोजन किये जाने की घोषणा की गई थी ।

मीडिया में यह खबर आने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार हरकत में आई तथा इस मामले में बजरंग दल के खिलाफ गैर कानूनी रूप से ट्रेनिंग कैम्पों के आयोजन और हथियार चलाने के प्रशिक्षण का मामला दर्ज किया गया है ।

Khushboo Akhtar

The author didn't add any Information to his profile yet.