दिल्ली के मुंडो ने किया सनराइजर हैदराबाद का सूर्य अस्त 6 विकेट से रौंदा

दिल्ली के मुंडो ने किया सनराइजर हैदराबाद का सूर्य अस्त 6 विकेट से रौंदा

गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद करुण नायर के नाबाद अर्धशतक की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराकर प्ले आफ में जगह बनाने की अपनी संभावना मजबूत कर ली।

सनराइजर्स के 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने नायर की 59 गेंद में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 83 रन की पारी की बदौलत अंतिम गेंद पर चार विकेट पर 161 रन बनाकर जीत दर्ज की। नायर ने सलामी बल्लेबाज रिषभ पंत (32) के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रन भी जोड़े।

इससे पहले सनराइजर्स ने वार्नर की 56 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 73 रन की पारी की बदौलत सात विकेट पर 158 रन बनाए।

दिल्ली की ओर से कार्लोस ब्रेथवेट (27 रन पर दो विकेट) ने उम्दा गेंदबाजी की। कप्तान जहीर खान (चार ओवर में 26 रन) ने भी किफायती गेंदबाजी की जिससे हैदराबाद के बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए। वार्नर के अलावा हैदराबाद का कोई बल्लेबाज 20 रन तक भी नहीं पहुंच पाया। टीम हालांकि अंतिम 10 ओवर में 90 रन जुटाने में सफल रही।

इस जीत से दिल्ली के 13 मैचों में सात जीत से 14 अंक हो गए हैं जबकि सनराइजर्स की टीम इस हार के बावजूद 13 मैचों में आठ जीत से 16 अंक के साथ शीर्ष पर है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे डेयरडेविल्स ने दूसरे ओवर में ही क्विंटन डिकाक (2) का विकेट गंवा दिया जो बरिंदर सरन (34 रन पर दो विकेट) की गेंद पर विकेटकीपर ओझा को कैच दे बैठे।

सनराइजर्स की टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी और कप्तान वार्नर ने एक बार फिर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। वार्नर ने ऑफ स्पिनर जयंत यादव पर लगातार दो चौके जड़े जबकि शिखर धवन (10) ने जहीर खान पर चौका मारा। वार्नर ने नाथन कोल्टर नाइल का स्वागत भी दो चौकों के साथ किया जबकि धवन ने भी इस ओवर में चौका मारा।

ब्रेथवेट ने हालांकि अपनी ही गेंद पर शानदार क्षेत्ररक्षण करते हुए धवन को रन आउट किया। हैदराबाद ने पावर प्ले में एक विकेट पर 46 रन बनाए। लेग स्पिनर अमित मिश्रा के अगले ओवर में दीपक हुड्डा (1) भी जल्दबाजी दिखाने के चक्कर में रन आउट हुए।

युवराज सिंह भी 11 गेंद में 10 रन बनाने के बाद ब्रेथवेट की गेंद को विकेटों पर खेलकर पवेलियन लौटे जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 66 रन हो गया। वार्नर ने मिश्रा पर चौका जड़ा और फिर ब्रेथवेट की गेंद पर एक रन के साथ 40 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

मोइजेस हेनरिक्स (18) ने कामचलाऊ स्पिनर जेपी डुमिनी पर चौके के साथ 14वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया लेकिन इसी ओवर में स्लाग स्वीप करने की कोशिश में बांउड्री पर पवन नेगी को कैच दे बैठे।

वार्नर ने भी इसके बाद ब्रेथवेट की उछाल लेती गेंद को कट करने की कोशिश में थर्ड मैन पर मिश्रा को आसान कैच थमाया। उन्होंने 56 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का मारा। इयोन मोर्गन (14) भाग्यशाली रहे जब कवर में रिषभ पंत ने उनका आसान कैच टपका दिया। मोर्गन ने कोल्टर नाइल पर छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में लांग आन पर ब्रेथवेट को कैच दे बैठे।

नमन ओझा (नाबाद 16) और भुवनेश्वर कुमार (13) ने 2.3 ओवर में 26 रन जोड़कर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। ओझा ने 19वें ओवर में जहीर पर छक्का जबकि भुवनेश्वर ने चौका जड़ा। भुवनेश्वर ने कोल्टर नाइल पर भी चौका मारा लेकिन पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट हो गए।

Khushboo Akhtar

The author didn't add any Information to his profile yet.