MP में वाशिंगटन जैसी सड़के ढूंढने वाले को कांग्रेस देंगी 5100 का इनाम

MP में वाशिंगटन जैसी सड़के ढूंढने वाले को कांग्रेस देंगी 5100 का इनाम

कहते हैं सड़क की राजनीति करने वाले आम लोगों की नब्ज ज्यादा अच्छी तरह समझते हैं. लेकिन कभी इसी सड़क को लेकर दिया बयान नेताओं के लिए भारी भी पड़ जाता है. सड़क को लेकर कभी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का बयान बहुत सुर्खियों में रहा था. अब सड़क को ही लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमेरिका में ऐसा बयान दिया कि आफत गले मोल ले ली.

शिवराज अमेरिका में ही दावा कर बैठे कि मध्य प्रदेश की सड़कें वाशिंगटन डीसी की सड़कों से भी बेहतर हैं. क्या विपक्ष और क्या सोशल मीडिया, हर जगह शिवराज पर इस बयान के लिए निशाना साधा जा रहा है.

किसानों की हत्या के विरोध में जेडीयू नेता शरद यादव की आज इंदौर यात्रा

लालू की राह चले शिवराज

बता दें कि कई वर्ष पहले बिहार का मुख्यमंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव ने बयान दिया था कि वे बिहार की सड़कों को हेमा मालिनी की गाल जितना चिकना बना देंगे. बिहार की सड़कों की हालत तो जो रहीं सो रहीं, लेकिन लालू का वो बयान जरूर हर तरफ चर्चा का विषय बन गया था. शिवराज ने भी मध्य प्रदेश की सड़कों की तुलना वाशिंगटन डीसी की सड़कों से कर डाली. तुलना क्या की मध्य प्रदेश की सड़कों को वाशिंगटन की सड़कों से बेहतर बता डाला.

शिवराज बने उपहास के पात्र

अब ऐसा बयान दिया तो उस पर हर तरफ से त्वरित प्रतिक्रिया आनी ही थी. सबसे पहले बात की जाए एक आम आदमी की कि इस बयान पर उसका क्या कहना है. भोपाल के कोलार रोड पर दुकान चलाने वाले इकबाल कहते हैं, “मध्य प्रदेश की सड़कें और अमेरिका से बेहतर? क्या मजाक कर रहे हो? क्या यहां गड्ढों को आप नहीं देख सकते. मेरी दुकान के ठीक बाहर ही गड्ढे में करीब 2 दर्जन लोग गिर चुके हैं.

क्या शिवराज चौहान को ये नहीं दिखता? वह हाल ही में यहां से एक किलोमीटर दूर आयोजित एक कार्यक्रम में आए थे. तब वहां के आस-पास के गड्ढों को भर दिया गया था. लेकिन उसके आगे कुछ नहीं बदला.”

हमारे साथ Facebook पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें-

ट्विटर पर हुए ट्रोल

ट्विटर पर भी शिवराज इस बयान को लेकर खूब ट्रोल हो रहे हैं. ट्विटर यूजर्स अमेरिका की सड़कों की तस्वीरें अपलोड कर रहे हैं, साथ ही उन्हें मध्य प्रदेश का बता रहे हैं. मध्य प्रदेश के गड्ढों वाली सड़कों की तस्वीरें भी अपलोड कर कैप्शन दिया जा रहा है ‘ये अमेरिका की सड़कें हैं.’




ट्विटर यूजर hjoe ने ट्वीट किया है- “मैं समझता हूं कि बीजेपी ने अपने नेताओं के लिए थोक के भाव से उम्दा किस्म की चरस खरीदी है.”

विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने एक कदम आगे जाते हुए कहा है कि उस शख्स को 5100 रुपए का इनाम दिया जाएगा जो मध्य प्रदेश की एक सड़क भी ऐसी दिखा दे जो अमेरिकी स्टैडंर्ड जैसी बनी हों.

सीएम शिवराज सिंह के सामने नया संकट, हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर पूछें सवाल

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी अपने ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री पर कटाक्ष किया है. उन्होंने ट्वीट किया है- “कृपा करके कोई उनकी आंखें खोलने में मदद करे. श्रीमान चौहान कृपया अपनी आंखें खोलिए और हकीकत देखिए.”

सिंधिया ने साथ ही एक न्यूज रिपोर्ट का लिंक भी शिवराज चौहान को टैग करते हुए साझा की है. इस न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश में 29 लोगों की मौत गड्ढों की वजह से हो चुकी है.




मुख्यमंत्री चौहान के बचाव में मध्य प्रदेश के सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग सामने आए हैं. सारंग कहते हैं, “मुख्यमंत्री के बयान को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. मुख्यमंत्री विकसित और विकासशील देशों की तुलना करने की कोशिश कर रहे थे. उनका कहने का मतलब यह था कि मध्य प्रदेश जब विकसित राज्य बन जाएगा तो इसकी सड़कें वाशिंगटन की सड़कों से भी बेहतर हो जाएंगी.”

सारंग ने साथ ही कहा कि सिंधिया इस मुद्दे पर राजनीति न करें और न भूलें कि चौहान अमेरिका में बीजेपी की नहीं राज्य की नुमाइंदगी कर रहे थे.

हमारे साथ You Tube You Tube पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें-

admin

The author didn't add any Information to his profile yet.