दिव्यांग उपकरण घोटालाः सलमान खुर्शीद एक बार फिर से मुश्किलों में

दिव्यांग उपकरण घोटालाः सलमान खुर्शीद एक बार फिर से मुश्किलों में

नई दिल्ली(पल पल न्यूज) : सलमान खुर्शीद अपने ट्रस्ट में घोटाले को लेकर एक बार फिर मुश्किलों में आ गये है खुर्शीद के ट्रस्ट पर दिव्यांग उपकरण घोटाले का आरोप है,बता दे जाकिर हुसैन ट्रस्ट के पदाधिकारी पर फर्रुखाबाद में जालसाजी का आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन(ईओडब्ल्यू) ने मुकदमा दर्ज हुआहै. आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा, यूपी ने फर्रुखाबाद में डॉ. जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से लगाए गए कैंपों की जांच की.

मुजफ्फरनगर: तरावीह पढने जा रहे लोगों से गाली गाली-गलौज, भड़की हिंसा, एक की मौत 

ट्रस्ट को केंद्र सरकार से कुल 71 लाख रुपये अनुदान मिले थे, जिसमें से चार लाख रुपये फर्रुखाबाद के दिव्यांगों को उपकरण बांटने के लिए जारी हुए लेकिन आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन की जाँच में पता चला है कि ट्रस्ट के रकम का सही से इस्तेमाल नही किया है.ट्रस्ट द्वारा जाली दस्तावेज की बात भी सामने आई है. ईओडब्ल्यू के जांच अधिकारी ने अनुसार , 29 मई 2010 को फर्रुखाबाद के कायमगंज में कोई कैंप नहीं लगाया गया.बिना कैंप लगाए फर्जी दस्तावेज ट्रस्ट के पदाधिकारी प्रत्यूष शुक्ल, निवासी गोमती नगर लखनऊ ने तैयार किए.

 Facebook और  You Tube पर हमें फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें-

टेस्ट चेक रिपोर्ट के बाद ईओडब्लू के इंस्पेक्टर राम शंकर यादव ने सदर कोतवाली में जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट फर्रुखाबाद और उसके प्रतिनिधि प्रत्युश शुक्ला निवासी खतराना स्ट्रीट फर्रुखाबाद व स्थानीय पता मदर हाउस विवेक खंड गोमती नगर लखनऊ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. प्रत्यष व इस काम में सहयोग करने वाले अन्य लोगों के खिलाफ आइपीसी की धारा 467,468, 471 और 120 बी के तहत केस दर्ज कराया है.




satyabha

The author didn't add any Information to his profile yet.