ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती पर विवादित टिप्पणी को लेकर अमीश देवगन के खिलाफ कई जगह हुआ मामला दर्ज, मांगनी पड़ी माफी

अमीश देवगन के खिलाफ दरगाह थाने में खादिम समुदाय व दरगाह दीवान के पुत्र नसीरुद्दीन ने शिकायत दर्ज कराई है।

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
17 जून 2020 @ 10:39
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Amish devgan

एंकर अमीश देवगन ने विश्व प्रसिद्ध सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती उर्फ गरीब नवाज को लेकर बहुत ही आपत्तिजनक टिप्पणी की है और अमीश देवगन ने ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती को लुटेरा करार दिया है।

बता दें कि अमीश देवगन ने मथुरा-काशी से जुड़े अपने एक कार्यक्रम के दौरान हजरत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती उर्फ गरीब नवाज चिश्ती को लुटेरा कहा है जिससे मुस्लिमों को ठेस पहुंची है।

अमीश देवगन ने धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर कहा कि चिश्ती लुटेरा आया और उसके बाद लोगों ने धर्म बदला और साथ ही उन्होंने इस दौरान इस वाक्य को कई बार दोहराया भी है।

इतना ही नहीं अमीश देवगन ने इस्लाम को लेकर भी अमर्यादित टिप्पणी की।

बता दें कि अमीश देवगन द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ अजमेर, हैदराबाद, बरेली, औरंगाबाद सहित कई शहरो में मामला दर्ज हो चूका है। माना जा रहा है कि अमीश देवगन के खिलाफ कई और शहरो में कल मामले दर्ज कराये जाएंगे।

हालांकि अमीश देवगन ने अपने बयान पर सफाई में कहा कि “मेरी 1 डिबेट में, मैंने अनजाने में चिश्ती के रूप में ‘खिलजी’ का उल्लेख किया। मैं ईमानदारी से इस गंभीर त्रुटि के लिए माफी मांगता हूं और यह सूफी संत मोइनुद्दीन चिश्ती के अनुयायियों के लिए दुख की बात हो सकती है, जिन्हें मैं सम्मान देता हूं। मैंने उनकी दरगाह पर पहले से आशीर्वाद मांगा है। मुझे इस त्रुटि पर खेद है।’

गौरतलब है कि अमीश देवगन के इस बयान के बाद  देश भर के मुसलमानों में भारी गुस्सा है। बता दें कि देश ही नहीं दुनिया भर में हजरत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती अजमेरी के चाहने वालों की एक बड़ी संख्या मौजूद है।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें