RSS और भाजपा नेताओं की ताबड़तोड़ बैठकों की खबर आई सामने, मुस्लिम देशों पर की टिप्पणी

RSS और BJP नेताओं की ताबड़तोड़ बैठकों की खबर, चीन पर सरकार की मदद करेगा संघ

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
29 जून 2020 @ 20:28
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
RSS

भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद के बीच देश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) सक्रिय हो गया है। कुछ ख़बरों की मानें तो भारत के साथ चीन की तनातनी के बीच बीते सप्ताह RSS और भाजपा नेताओं के बीच ताबड़तोड़ बैठकें हुईं है जिसमें चीन की विस्तारवादी नीति के खिलाफ जमीनी स्तर पर सामाजिक दबाव बनाने के लिए संघ परिवार की तरफ से केंद्र सरकार को सहयोग दिया जाएगा।

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के अनुसार यह बैठक लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के पूर्व आवास पर हुई। खबर के अनुसार हालांकि, कई भाजपा नेता इस तरह की किसी भी बैठक से इनकार कर रहे हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि आरएसएस नेता भैयाजी जोशी की यह सामान्य दौरा था।

बताया जा रहा है कि संघ की भाजपा नेताओं के साथ हुई बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष भी शामिल थे। बैठक में देश की सीमाओं, आंतरिक मामलों और सांस्कृतिक मुद्दों पर चर्चा हुई। आरएसएस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि संघ परिवार चीन को दुनिया में अलग-थलग करने के लिए सामाजिक दबाव बनाने की दिशा में काम कर रहा है।

उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत भारत से ही होगी। संघ के नेता ने बताया कि हम ऑस्ट्रेलिया, जापान समेत अन्य महत्वपूर्ण देशों के साथ सामरिक भागीदारी कर रहे हैं। हम देख रहे हैं कि किस तरह मालदीव, श्रीलंका या नेपाल और यहां तक कि मुस्लिम देशों के संगठन ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉन्फ्रेंस को भी हमारे खिलाफ इस्तेमाल किया जा रहा है।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें