कोरोना के तेज़ी से बढ़ते मामलों के कारण महाराष्ट्र में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
29 जून 2020 @ 20:40
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Villagers were beaten up by a youth for informing the Corona suspect

देश में कोरोनावायरस महामारी का कहर तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण अब तक भारत में 5 लाख 48 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, और वहीं 16 हजार 400 से ज्यादा लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है।

बता दें कि इसी बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है जहां कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

लॉकडाउन के दौरान राज्य में जरूरी दुकानें खुली रहेंगी। 'मिशन बिगेन अगेन' के तहत सरकार की तरफ से जारी दिशा निर्देश के अनुसार, मुंबई और उसके आसपास के इलाके में गैर आवश्यक गतिविधियां प्रतिबंधित होनी चाहिए।  इसके साथ-साथ बाजारों में ऑड-ईवन की मौजूदा व्यवस्था भी बरकरार रहेगी. इसके साथ लॉकडाउन में छूट की भी पुरानी ही व्ययवस्था ही लागू रहेगी। आदेश के अनुसार सीमित लोगों के साथ ही दफ्तर खुलेंगे।

इस दौरान सभी आवश्यक दुकानें, जरूरी और गैर-जरूरी वस्तुओं के लिए ई-कॉमर्स गतिविधि, सभी औद्योगिक इकाइयां जो अभी फिलहाल चालू हैं और खाने की होम डिलीवरी की इजाजत होगी. इसके साथ-साथ सभी सरकारी कार्यालयों में 15% क्षमता के साथ काम करने की इजाजत होगी।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें