अमेरिका में ट्रंप समर्थकों ने प्रसिद्ध भारतीय रेस्टोरेंट के साथ उसमें लगी देवी की मूर्ति भी तोड़ी

एक सिख व्यक्ति के रेस्तरां में तोड़फोड़ की गई और उसकी दीवारों पर घृणा संदेश लिख दिए गए।

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
24 जून 2020 @ 22:47
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
America

एक खास खबर के अनुसार अमेरिका में एक सिख व्यक्ति के रेस्तरां में तोड़फोड़ की गई है और साथ ही उसकी दीवारों पर घृणा संदेश भी लिखे गए है बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया है वे सभी ट्रंप के समर्थक है। इस खबर की जानकारी मंगलवार को प्राप्त हुई जिसके अनुसार इंडियन पैलेस नाम के रेस्तरां को करीब 1,00,000 डॉलर का नुकसान पहुंचा है।

बता दें कि स्थानीय पुलिस और एफबीआई इस घटना की जांच कर रहे हैं। सिख अमेरिकन लीगल डिफेंस एंड एजुकेशन फंड ने इस घटना की कड़ी निंदा भी की है। जब की ये दावा किया जा रहा है कि हमलावर लोग ट्रंप समर्थक थे जो की गोरों के वर्चस्व का दावा करते है।

एसएएलडीईएफ की कार्यकारी निदेशक किरन कौर गिल ने इस घटना को लेकर कहा है कि, इस तरह की नफरत और हिंसा अस्वीकार्य है और सभी अमेरिकियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।

वहीं, एक खास अखबार के मुताबिक रेस्तरां की मेजों को पलट दिया गया, कांच के बर्तन फर्श पर पटककर तोड़ दिए गए, शराब के रैक खाली कर दिए गए, एक देवी की प्रतिमा में भी तोड़फोड़ की गई और कम्प्यूटर चोरी कर लिए गए। इस घटना को लेकर रेस्तरां के मालिक बलजीत सिंह ने कहा है कि, मैं रसोई में गया, मैंने सबकुछ देखा और मुझे लगा कि यह क्या हो गया? यहां क्या चल रहा है।

रेस्तरां की दीवारों, काउंटरों और अन्य उपलब्ध जगहों पर ‘व्हाइट पावर’, ‘ट्रंप 2020’, ‘घर जाओ’ लिखा गया और इससे भी खराब बातें स्प्रे पेंटिंग से लिखी गईं।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें