हलब में ताज़ा हिंसा ‘भयानक’ है: बानकी मून

हलब में ताज़ा हिंसा ‘भयानक’ है: बानकी मून





न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बानकी मून ने सीरियाई शहर हलब में ताजा सैन्य कार्रवाइयों को’भयानक’ घोषित कर दिया है। ताजा झड़पों के कारण हलब में दो लाख इंसान पीने के पानी से भी वंचित हो गए हैं.

खबर एजेंसी एएफपी ने पच्चीस सितम्बर को संयुक्त राष्ट्र महासचिव बानकी के हवाले से बताया है कि पूर्व हलब में सीरियाई सेना की ताजा कृत्यों के कारण वह बेहद चिंतित हैं। बानकी मून ने हलब में बढ़ती सैन्य गतिविधियों को ‘भयावह’ करार देते हुए कहा है कि अतराफ़ धैर्य से काम लें.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें-

बचाव दल के अनुसार सीरियाई सेना के हमले की वजह से एक पम्पिंग स्टेशन को गंभीर नुकसान पहुंचा है जबकि जवाबी कार्रवाई के रूप में विद्रोहियों ने एक दूसरा पम्पिंग स्टेशन खुद बंद कर दिया है। बान की मून ने सीरिया की इस बदतर स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए चेतावनी दी है कि नागरिकों के खिलाफ बंकर बस्टर बम और अन्य खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल युद्ध अपराधों की श्रेणी में आ सकता है।




सीरियाई सेना ने गुरुवार के दिन रूसी सेना के सहयोग से पूर्व हलब में एक नया हमला शुरू किया था, जिसकी वजह से कम से कम सौ नागरिक मारे जा चुके हैं। यूरोपीय संघ के अधिकारियों ने भी हलब में ताजा लड़ाई में नागरिकों पर हमले की कड़ी निंदा की है। एक बयान में यूरोपीय राजनयिकों ने कहा है कि यह कार्रवाई अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार का उल्लंघन हैं।

admin

The author didn't add any Information to his profile yet.