जोर्डन: 16 साल के लड़के के जनाज़े में शामिल हजारों लोगों ने इज़राइल के खिलाफ किया प्रदर्शन

0
629 views





अम्मान। जॉर्डन की राजधानी अम्मान में स्थित इजरायली दूतावास में पिछले दिनों हुई गोलीबारी में मारे गए जोर्डन के 16 वर्षीय लड़के के जनाज़े में शामिल हजारों लोगों ने इजराइल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दूतावास बंद करने की मांग की।

जॉर्डन पुलिस ने कल बताया था कि दूतावास के सुरक्षा अधिकारी की गोलीबारी में एक युवा लड़के की मौत हो गई। इसके जनाज़े में शामिल लोगों ने ” जॉर्डन धरती पर इजरायली दूतावास या राजदूत नहीं” के नारे लगाए।

Facebook और  You Tube पर हमें फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें-

जॉर्डन पुलिस ने कहा कि एक फर्नीचर फर्म में काम करने वाला लड़का सामान पहुंचाने दूतावास गया था, जहां इजरायली सुरक्षा गार्ड के साथ उसका उनका झगड़ा हुआ, गार्ड ने उसे गोली मार दी, जिससे उस लडके की मौत हो गई। इस घटना में एक और व्यक्ति की भी मौत हो गई।

इजराइल ने आरोप लगाया कि किशोर ने इस्क्रू डाईयोर से सुरक्षा गार्ड पर हमला किया और गार्ड ने अपनी बचाव में फायरिंग की । उन्होंने युवा की इस हरकत को आतंकी हमला करार दिया।




मस्जिदे अक्सा के परिसर में 14 जुलाई को दो पुलिसकर्मी की मौत के बाद इजराइल ने वहाँ के दरवाजे में मेटल डिटेक्टर लगाने का फैसला किया जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया। इजराइल के साथ शांति समझौता करने वाला जोर्डन मिस्र के बाद दूसरा मुस्लिम देश है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY