शूटिंग के दौरान जब बाल-बाल बचे शाहरुख खान

शूटिंग के दौरान जब बाल-बाल बचे शाहरुख खान





सिनेमा जगत में शूटिंग के दौरान होने वाले हादसे एक आम बात हैं। आम तौर में शूटिंग के दौरान एक्शन सीन करते हुए हीरो या हीरोइन जख्मी हो जाते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि यह हमेशा एक्शन सीन करते वक्त ही होता है। बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और एक्ट्रेस आलिया भट्ट जब फिल्म डियर जिंदगी की शूटिंग कर रहे थे ,तो वह एक हादसे में जख्मी होने से बाल-बाल बचे।

शूटिंग के दौरान वहां मौजूद सूत्रों के मुताबिक शाहरुख और आलिया को एक सीन के लिए पतली सी सड़क पर साइकिल चलानी थी, लेकिन क्योंकि भारी भरकम कैमरा से लैस कैमरावैन को उतनी पतली सड़क पर चलाया जाना मुमकिल नहीं था, तो मेकर्स ने तय किया कि इस काम के लिए ऑटो लेना ठीक विकल्प होगा। लिहाजा कैमरा को ऑटो के बैक साइड में लोड किया गया और डायरेक्टर गौरी शिंदे और क्रू सवार हो गया।

Facebook पर हमारे पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें-

शाहरुख और आलिया ने साइकिलिंग शुरू कर दी और कैमरा से लैस ऑटो ने उन्हें फॉलो करना शुरू कर दिया। अब हुआ यूं कि एक्साइटमेंट के मारे ऑटो ड्राइवर ठीक से ब्रेक नहीं लगा सका और ऑटो शाहरुख की साइकिल को टक्कर मारने से बाल-बाल बची। हालांकि दोनों ही स्टार्स को इसमें कोई चोट नहीं लगी।

गौरी और डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी तुरंत जंप करके शाहरुख के पास पहुंचे। शाहरुख तो इस वाकये पर जोर-जोर से हंस रहे थे, और वह दोबारा यह सीन करने के लिए तैयार भी हो गए। हालांकि क्योंकि बाकी का क्रू और आलिया इसका रिस्क दोबारा नहीं लेना चाहते थे, तो सीन को शूट करने का दूसरा तरीका अख्तियार किया गया और, टीम ने कामयाबीपूर्वक सीन को शूट किया।

गौरतलब है कि गौरी खान निर्देशित यह फिल्म 23 नवंबर को रिलीज होगी। फिल्म के गाने पहले ही रिलीज किए जा चुके हैं। हालांकि फिल्म के गाने उतने ज्यादा पॉपुलर नहीं हो रही है, क्योंकि थीम थोड़ी ठंडी है और गाने पार्टी सॉन्ग नहीं है। सेंसर बोर्ड ने गौरी शिंदे के निर्देशन में बनी फिल्म डियर जिंदगी को बिना किसी कट के पास कर दिया है।



शाहरुख खान और आलिया भट्ट की इस फिल्म को यूए (यूनिवर्सल एडल्ट) सर्टिफिकेट दिया गया है। 25 नवंबर को रिलीज होने वाली इस फिल्म को मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिना किसी वर्बल और विजुअल कट लगाए पास किया जा चुका है। डीएनए के अनुसार सेंसर बोर्ड ने कहा कि डियर जिंदगी के किसी भा सीन को कट करना किसी अपराध से कम नहीं होगा।

Nadeem Akhtar

The author didn't add any Information to his profile yet.