लाहौर आत्मघाती हमले की अमेरिका ने कड़े शब्दों में निंदा की

लाहौर आत्मघाती हमले की अमेरिका ने कड़े शब्दों में निंदा की

वाशिंगट: पाकिस्तान के लाहौर शहर में हुए ‘‘कायरतापूर्ण’’ आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए अमेरिका ने कहा है कि वह पाकिस्तान और समूचे क्षेत्र में अपने सहयोगियों के साथ मिलकर आतंकवाद को उखाड़ फेंकने के अपने संकल्प पर दृढ़ है।

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद, व्हाइट हाउस के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि अमेरिका लाहौर में हुए वीभत्स और कायरतापूर्ण आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता है। हमले में अनेक लोग मारे गए हैं और अनेक घायल हुए हैं ।

उन्होंने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में अमेरिका पाकिस्तान के नागरिकों और वहां की सरकार के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा, ‘‘मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति हम संवेदना प्रकट करते हैं और विस्फोट में जख्मी हुए लोगों के साथ हमारी दुआएं हैं।’’ प्राइस ने कहा, ‘‘पाकिस्तान और समूचे क्षेत्र में अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे और आतंकवाद के समूल नाश के लिए अपने प्रयासों में दृढ़ता बनाए रखेंगे।’’ लाहौर के इकबाल कस्बा स्थित गुलशन-ए-इकबाल पार्क में कल शाम जब विस्फोट हुआ, उस वक्त वहां इसाई समुदाय के लोगों सहित बड़ी तादाद में लोग मौजूद थे।

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान :टीटीपी: से अलग होकर बने जमातुल अहरार समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है जिसके आत्मघाती बम हमलावर ने यह वीभत्स हमला किया। हमलावर की उम्र तकरीबन 20 वर्ष थी।

Khushboo Akhtar

The author didn't add any Information to his profile yet.