movie review -शिवभक्‍त शि‍वाय में एक्‍शन के साथ ही रोमांस और इमोशन का पुट है

movie review -शिवभक्‍त शि‍वाय में एक्‍शन के साथ ही रोमांस और इमोशन का पुट है





इस दिवाली 28 अक्‍टूबर को शाहरुख, आमिर और सलमान की फिल्मों की जगह करण जौहर और अजय देवगन की फिल्में देखने को मिलेंगी। जहां अजय देवगन अपनी ही डायरेक्‍शन में बनी  ‘शिवाय’ लेकर आ रहे हैं। फिल्‍म की समीक्षा जल्‍द ही आपके सामने होगी, लेकिन उससे पहले कुछ ऐसा जो आपके लिए बेहद जरूरी है।

करण की फिल्म मल्‍टीस्‍टारर है। इसमें एश्वर्या राय बच्‍चन, अनुष्का शर्मा और रणबीर कपूर हैं, जबकि इस लंबी जमात पर अजय इकलौते भारी पड़ते नजर आ रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर ने लोगों के दिल में खलबली मचा दी है। शिवभक्‍त शि‍वाय में एक्‍शन के साथ ही रोमांस और इमोशन का पुट है।

बहरहाल, त्‍योहार के इस मौसम में अगर आप भी कंफ्यूज हैं कि कौन सी फिल्‍म देखें, तो हम आपको बताते हैं कि आपको ‘शि‍वाय’ क्‍यों देखनी चाहिए। क्‍योंकि दद्दा इस दिवाली बॉक्स ऑफिस पर धमाका करने का माद्दा तो ‘शिवाय’ ही रखती है।

1. ‘शिवाय’ की भूमिका में हैं अजय देवगन

1

‘ना आदि ना अंत है उसका, वो सबका ना इसका उसका, वही शून्य है, वही इकाई है  जिसके भीतर बसा शिवा है…’ इस लाइन को अजय देवगन की आवाज में सुनकर दिल खुश हो जाता है। इस शख्स की आंखों में बसा नशा आज भी वैसे ही बरकरार है, जैसा 1991 में आई पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ में था। अजय के शरीर पर बने टैटू इस बात का प्रमाण हैं कि वह भगावन शिव के कितने बड़े भक्‍त हैं।

Facebook पर हमारे पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें-

2. दमादार और शानदार है VFX का कमाल

2

फिल्म ‘बाहुबली’ में हम सभी ने एक नंबर VFX कमाल देखा था। याद है ना उस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर किस कदर धमाल मचाया था। आज भी लोग पूछते फिरते हैं कि कट्टपा ने बाहुबली को क्यों मारा? ठीक इसी तरह हिमालय जैसी बर्फ की ऊंची-ऊंची पहाड़ियों के दृश्य शरीर में ठंडक और इरादों में गर्मी पैदा करते हैं। शिव भी कैलाश के निवासी थे।

3. आंखों को सुकून देने वाली सिनेमेटोग्राफी

3

एक फोटोग्राफर की नजर कितनी खूबसूरत होती है, ये आपको पूरी फिल्म देखने के बाद पूरी तरह से पता चल जाएगा। लेकिन फिल्मों के गीतों और ट्रेलर को इतनी अद्भुत तरीके से कैमरे की नजरों में कैद किया है कि यकीनन आंखों को सुकून मिलता है। अगर आपने फिल्म के ‘बोलो हर हर हर गीत’ को अच्छे से देखा और सुना है तो आपको इस गीत का आखिरी दृश्य तो याद ही होगा जब नम: शिवाय की आवाज के साथ अजय की आंख का बेहद करीब से शॉट लिया गया है। उस शॉट को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि मानों वो भगवान शिव की तीसरी आंख हो।



4. सती की भूमिका में है दिलीप कुमार की नातिन

4

दिलीप कुमार की नातिन सायशा सहगल फिल्म में सती की भूमिका निभा रही हैं। उनका जन्म 12 अगस्त 1997 को हुआ था। यह फिल्म सायशा के लिए काफी मददगार साबित होगी, फिल्म अगर हिट हुई तो जाहिर सी बात है कि उनका करियर भी हिट हो जाएगा। पर्दे पर 47 साल के अजय के साथ 19 साल की सायशा की कैमिस्‍ट्री देखने लायक होगी।

5. पोलिश ब्यूटी एरिका है ट्रंप कार्ड

5

एरिका कार पोलिश फिल्म और टेलीविजन शोज में काम करती हैं। इन्होंने फिल्मों के अलावा कई टेलीविजन सीरिज में भी काम किया है। लेकिन ‘शिवाय’ उनकी बॉलीवुड डेब्‍यू है। अजय ने उनके लिए नो किसिंग रूल भी तोड़ दिया है।

6. फुल टू एक्‍शन फिल्‍म

6

अजय देवगन ने ‘शिवाय’ में अबतक का सबसे जबरदस्त एक्शन किया है। फिल्म ‘फूल और कांटे’ में दो बाइक पर खड़े होकर एंट्री और ‘जिगर’ में धारदार एक्‍शन ने अजय को एक्‍शन किंग बनाया। बॉलीवुड के इस ‘सिंघम’ को अकल्‍पनीय एक्‍शन करते देखना सुखद होगा।

अगर आप एक्शन मूवी के शौकीन हैं तो शिवाय जरूर देखे आपको मूवी पसंद आएगी इस मूवी को हम 3.5 स्टर देंगे।

देखिए, शि‍वाय का ट्रेलर और तय कीजिए-

admin

The author didn't add any Information to his profile yet.