#दिल्ली के विज्ञान भवन में फिल्म उद्योग के प्रसिद्ध व्यक्तित्व #नवाजुद्दीन_सिद्दिकी#मनीषा_कोईराला#अनु_कपूर एवं #अनु_मलिक #RSSVision “भविष्य का भारत” व्याख्यान माला में संघचालक मोहन भागवत के विचार सुनने के लिये पहुंचे। भारत का भविष्य नाम की इस लेक्चर सीरीज में तीन दिन तक संघ प्रमुख मोहन भागवत समाज के अलग अलग फील्ड की हस्तियों से चर्चा करेंगे और उनके सवालों के जवाब देंगे।

 

आप को याद दिला दूँ की आज से ठीक दो साल पहले की बात है जब ऐक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी को शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने रामलीला में प्रदर्शन करने से रोक दिया था। रामलीला में नवाजुद्दीन मारीच की भूमिका निभाने वाले थे लेकिन कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध कर दावा किया कि पिछले 50 साल के इतिहास में किसी भी मुस्लिम ने रामलीला में कोई रोल नहीं किया है।

मुस्लिम होने की वजह से रामलीला में भाग लेने को लेकर कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के बाद नवाजुद्दीन ने 6 अक्टूबर 2016 को ट्वीट किया था कि, ‘मेरा बचपन का सपना पूरा न हो सका, लेकिन मैं निश्चित रूप से अगले साल रामलीला का हिस्सा बनूंगा।’

मैं दावे के साथ कह सकता हूँ कि जो भी सेलेब्रिटीज़ आज इस कार्यक्रम में शिरकत किए हैं, फ्री में कोई न कर रहा, सबको उनकी ब्रांड वैल्यू के अनुसार भुगतान किया गया होगा। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी भी आज RSS के कार्यक्रम में शामिल हुए जिन्हें मुस्लिम होने के चलते रामलीला में अभिनय तक करने से रोक दिया था संघियों ने।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here