पल पल न्यूज़ समिट में BJP और गोदी मीडिया पर जमकर बरसे राज्यसभा सांसद संजय सिंह

    0
    447

    नई दिल्ली – समाजिक सरोकारों की पत्रकारिता करने वाले पल पल न्यूज़ समित एंव आर्वाज वितरण समारोह में देश के जाने माने बुद्धीजीवियों एंव वरिष्ठ पत्रकारों ने शिरकत की। समिट का आयोजन पल पल न्यूज़ के बैनर तले दिल्ली के एवान ए ग़ालिब ऑडिटोरियम में किया गया। जिसमें वरिष्ठ पत्रकार, एंव वक्ताओं ने अपने विचार रखे।

    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रोफेसर रतन लाल ने कहा कि वाटसप यूनीवर्सिटी से मिलने वाली ‘शिक्षाओं’ के दौर में फेक न्यूज़ का चलन बहुत अधिक बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि समय है कि अब न सिर्फ फेक न्यूज़ बल्कि फेक जर्नलिस्टों के खिलाफ भी अभियान चलाया जाए। वरिष्ठ पत्रकार उर्मिलेश ने कहा कि यह भारतीय मीडिया का सबसे बुरा दौर है।

    उन्होंने कहा कि मीडिया बजाय सत्ता से सवाल पूछने के उल्टे सत्ता पक्ष की तरफ से सवाल पूछ रहा है। उन्होंने कहा कि अक्सर कहा जाता है कि मीडिया ऐसा इसलिये करता है क्योंकि वह कार्पोरेट हाथों में है, यह बात पूरी तरह सच नही है, मीडिया कार्पोरेट जरूर है लेकिन वह जो कर रहा है वह सिर्फ कार्पोरेट होने की वजह से नहीं कर रहा है। उर्मिलेश ने उदाहरण देते हुए कहा कि फ्रांस और अमेरिका का मीडिया भी तो कार्पोरेट है फिर वहां ऐसा क्यों नही है।

    उर्मिलेश ने कहा कि अमेरिका का मीडिया ट्रंप से सवाल करता है लेकिन भारती मीडिया ट्रंप की तरफ से सवाल कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह मीडिया के लिये सबसे भयानक दौर है, मीडिया की शाख लगातार गिरती जा रही है जिसे बनाया रखना जरूरी है। उन्होंने पल पल न्यूज़ की संपादक खुश्बू अख्तर के यूट्यूब चैनल की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे लोग लोग बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने सच बोलने के लिये नये विकल्प ईजाद किये हैं।

    संजय सिंह बीजेपी और गोदी मीडिया पर बरसे

    बीजेपी के इशारे पर चल रहे पत्रकारों को संजय सिंह ने जमकर लताड़ा और कहा की बड़े-बड़े चैनल के पत्रकार आजकल बीजेपी के प्रवक्ता बनकर विपक्ष से सवाल कर रहे हैं और देख कर अच्छा लगता है की जब इन पत्रकारों से सवाल करने के लिए एक अलट्रनेटिव मीडिया का तबका  सरकार और गोदी मीडिया के इस रवयै पर खुलकर सवाल उठा रहा है जिसमें दी वायर,पलपल न्यूज और बोलता हिंदूस्तान अपनी भूमिका को इमानदारी के साथ उठा रहा है

    इस मौके पर समाजिक कार्यकर्ताओं, एंव अलग अलग क्षेत्रों के युवाओं को सम्मानित किया गया। सम्मेलन का संचालन समाजिक कार्यकर्ता नदीम खान, नितिन ठाकुर ने संयुक्त रूप से किया। इस कार्यक्रम को जेएनयू के लापता नजीब अहमद की मां फातिमा नफीस, पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी, वरिष्ठ पत्रकार प्रशांत टंडन, अभिषेक श्रीवास्तव, आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता एंव राज्यसभा सांसद संजय सिंह,  राज्य सभा के पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी, जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष मोहित पांडेय, रिहाई मंच के राजीव यादव आदी ने संबोधित किया।

    Like
    Like Love Haha Wow Sad Angry
    1

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here