राहुल गांधी के हाथों में जल्द आ सकती हैं कांग्रेस की कमान होगी ताजपोशी

राहुल गांधी के हाथों में जल्द आ सकती हैं कांग्रेस की कमान होगी ताजपोशी

राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलों पर जल्द विराम लग सकता है. अगले कुछ हफ्तों में राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने पर फैसला लिया जा सकता है. उनकी ताजपोशी के बाद कांग्रेस में बड़े बदलाव के संकेत भी मिले हैं.

सूत्रों के मुताबिक, अगले कुछ हफ्तों में राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान सौंप दी जाएगी. उसके पहले पार्टी में संगठन के स्तर पर बदलाव होंगे और युवा चेहरों को आगे लाया जाएगा.

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी अध्यक्ष बनने के बाद चिंतन शिविर करेंगे. इसके पहले वह पार्टी में महासचिव, सचिव और प्रदेश अध्यक्षों को बदलने को लेकर फैसला लेंगे. राहुल गांधी फिलहाल इन पदों के लिए अंतिम नामों की लिस्ट पर काम कर रहे हैं.

‘कांग्रेस को है सर्जरी की जरूरत’
लगातार चुनाव हार रही कांग्रेस में नेतृत्व के बदलाव की मांग उठती रही है. दिग्विजय सिंह और कमलनाथ जैसे वरिष्ठ नेताओं ने भी पार्टी में सर्जरी की जरूरत बताई है.

सभी स्तर पर होगा संगठन में बदलाव
‘आज तक’ को मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी ने आखिरकार राहुल गांधी की ताजपोशी का मन बना लिया और जल्द ही इसका औपचारिक ऐलान किया जा सकता है. राहुल गांधी पार्टी की कमान संभालने से पहले संगठन के स्तर पर बड़ा फेरबदल करना चाहते हैं, इसलिए वह लगातार पदाधिकारियों की लिस्ट पर काम कर रहे हैं. सभी स्तर पर संगठन में बदलाव के बाद चिंतन शिविर आयोजित होगा और उसमें भविष्य की रणनीति पर चर्चा होगी.

कई नेताओं ने जताई थी आपत्ति
कई वरिष्ठ नेताओं ने पहले ही इस बात पर आपत्ति जताई थी कि पार्टी में एकमत नहीं है. राहुल गांधी के करीबी कई नेताओं ने तो यहां तक कहा था कि राहुल को पार्टी का भविष्य तय करना है लेकिन उनते पास आधी ताकत है.

Khushboo Akhtar

The author didn't add any Information to his profile yet.