संघ परिवार के 3 संगठन कर रहे लड़कियों की तस्करी

संघ परिवार के 3 संगठन कर रहे लड़कियों की तस्करी

नई दिल्ली । संघ परिवार के तीन संगठन सभी कानूनों का घोर उल्लंघन करते हुए असम की युवा आदिवासी लड़कियों की मानव तस्करी कर रहे हैं। ‘संघ परिवार से संबद्ध तीन संस्थाएं – यथा राष्ट्र सेविका समिति, विद्या भारती एवं सेवा भारती द्वारा बेहतर शिक्षा के नाम पर असम की युवा आदिवासी लड़कियों की मानव तस्करी किया जाना पीड़ादायी, भद्दा और कठोर सच्चाई है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर यह आरोप कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने लगाए हैं ।




पार्टी प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने हैरत जताते हुए सवाल किया कि क्या यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वादे ‘बेटी बचाओ बेटी पढाओ’ का हिस्सा है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि ‘संघ परिवार से संबद्ध तीन संस्थाएं – यथा राष्ट्र सेविका समिति, विद्या भारती एवं सेवा भारती द्वारा बेहतर शिक्षा के नाम पर असम की युवा आदिवासी लड़कियों की मानव तस्करी किया जाना पीड़ादायी, भद्दा और कठोर सच्चाई है।

FACEBOOK पर हमारे पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें-

priyanka-chaturvedi-congress

महिला कांग्रेस प्रमुख शोभा ओझा के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा कि विस्तृत जांच एवं दस्तावेजी साक्ष्यों से यह अकाट्य रूप से साबित हुआ है कि किस प्रकार संघ परिवार ने बाल अधिकारों के बारे में भारतीय एवं अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन करते हुए असम की 31 युवा आदिवासी लड़कियों की पंजाब एवं गुजरात में तस्करी की तथा उनके विचारों में परिवर्तन किया।




उन्होंने आरोप लगाया कि इन बच्चों को असम में वापस लाने के आदेश का संघ परिवार द्वारा परिचालित संस्था ने गुजरात एवं पंजाब की बीजेपी शासित सरकारों के सक्रिय सांठगांठ से उल्लंघन किया। इनमें असम बाल अधिकार संरक्षण आयोग तथा दिल्ली एवं पटियाला की चाइल्ड लाइन द्वारा दिए गए आदेश शामिल हैं।

admin

The author didn't add any Information to his profile yet.