स्कूल में पानी के नल में करंट, 1 छात्र की मौत

स्कूल में पानी के नल में करंट, 1 छात्र की मौत

जानीखुर्द के गांव कुराली स्थित एम पब्लिक स्कूल में बुधवार दोपहर नल में करंट उतर आने से बड़ा हादसा हो गया। नल पर पानी पीने गए कक्षा एक के मासूम छात्र की मौत हो गई। उसकी बहन भी करंट की चपेट में आने से झुलस गई। चार-पांच बच्चे भी करंट की चपेट में आने से बाल-बाल बचे। हादसे के बाद स्कूल में कोहराम मच गया। प्रबंधन स्कूल का ताला लगाकर फरार हो गया। पुलिस ने प्रबंधक और उसके पुत्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने मेरठ-बागपत मार्ग पर जाम लगा दिया।

कुराली गांव निवासी राजमिस्त्री राजेश की बेटी नंदनी (12) और बेटा रचित (10) एम पब्लिक स्कूल में पहली कक्षा में पढ़ते हैं। बुधवार दोपहर करीब 12 बजे दोनों भाई-बहन, चार-पांच बच्चों के साथ पानी पीने के लिए स्कूल परिसर में लगे हैंडपंप पर गए थे।

रचित ने जैसे ही नल को छुआ, वह करंट की चपेट में आकर जमीन पर गिर पड़ा। नंदनी को भी करंट का तेज झटका लगा। पास ही खड़े अन्य बच्चों ने यह देखा तो उन्होंने नल को नहीं छुआ। घटना का पता लगते ही स्कूल का स्टाफ दौड़ पड़ा और दोनों बच्चों को गांव में ही डॉक्टर के यहां ले गया, जहां रचित को मृत घोषित कर दिया गया। नंदनी का उपचार मेरठ के सिरोही अस्पताल में चल रहा है, वह आईसीयू में भर्ती है। हादसे के बाद स्कूल प्रबंधन स्कूल में ताला लगाकर फरार हो गया। घटना के विरोध में महिलाओं व ग्रामीणों ने शाम को मेरठ-बागपत मार्ग पर जाम लगा दिया। रचित के पिता राजेश की तहरीर पर पुलिस ने स्कूल प्रबंधक ताराचंद और उसके बेटे विनय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Khushboo Akhtar

The author didn't add any Information to his profile yet.