मौलाना तौकिर रज़ा खां की पहल का असर पाकिस्तान से आए 51 हिंदुओं को भारत सरकार ने दी नागरिकता!

मौलाना तौकिर रज़ा खां की पहल का असर पाकिस्तान से आए 51 हिंदुओं को भारत सरकार ने दी नागरिकता!

रायपुर में बुधवार को पाकिस्तान से आए 51 हिंदुओं को भारतीय नागरिकता दी गई। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने सभी को नागरिकता पंजीयन प्रमाण पत्र प्रदान किया। बुधवार को शदाणी दरबार के पीठाधीश संत गोबिंदराम साहेब के 73 वें जन्मोत्सव के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में अहीर ने कहा कि भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र प्रदान करने का यह कार्यक्रम अनुकरणीय है।




उन्होंने कहा कि अभी तक केंद्र सरकार द्वारा भारतीय नागरिकता प्रदान की जाती रही है, लेकिन वर्ष 2015 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस प्रक्रिया में परिवर्तन करते हुए राज्य सरकार को भारतीय नागरिकता प्रदान करने का अधिकार दिया।

हमारे साथ Facebook पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें-  

अहीर ने कहा कि छत्तीसगढ़ विस्थापित हिन्दू परिवारों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र देने वाला देश का पहला राज्य है। इस पहल के लिए मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनका सम्पूर्ण मंत्रिमंडल बधाई का पात्र है। अहीर ने नागरिकता प्राप्त करने वाले लोगों को बधाई देते हुए कहा कि नागरिकता प्रमाण पत्र मिलते ही आप पवित्र भारत भूमि के नागरिक बन गए हैं। अभी कुछ दिन पहले पूरे देश में दीपावली का पर्व मनाया गया है। आज का दिन आपके लिए दूसरी दीपावली मनाने जैसा है।




Posted by Pal Pal News.in on Monday, October 16, 2017

अहीर ने आश्वासन दिया कि छत्तीसगढ़ से प्राप्त ऐसे अन्य आवेदनों पर केन्दीय गृह मंत्रालय द्वारा त्वरित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सहित अन्य देशों से आए विस्थापित हिन्दू परिवारों को भारतीय नागरिकता प्रदान करने का कार्य तेजी से किया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी भारतीय नागरिकता प्राप्त करने वाले सभी लोगों को बधाई दी।

मौलाना तौकीर रजा पाकिस्तानी हिन्दूओं की मदद कर रहे हैं।

Posted by Pal Pal News.in on Monday, October 16, 2017

आपको बता दें कि अभी हाल ही में कुछ दिन पहले इत्तेहाद मिल्लत कौंसिल के अध्यक्ष हजरत मौलाना तौकिर रज़ा खां ने पाकिस्तान से आए हिंदुओ को इमदादी मदद दिल्ली में जाकर दी थी और मौलाना के इस कदम की पुरे हिंदुस्तान में काफी प्रशंसा हुई थी और इस कदम के बाद छत्तीसगढ़ की सरकार ने पाकिस्तान से आए हिंदुओ की ओर ध्यान दिया और उन्हें नागरिकता देने का ऐलान किया हैं।

हमारे साथ You Tube You Tube पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें-

Khushboo Akhtar

The author didn't add any Information to his profile yet.