हाॅट योगा के संस्थापक बिक्रम चैधरी के खिलाफ वारंट जारी, सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप

हाॅट योगा के संस्थापक बिक्रम चैधरी के खिलाफ वारंट जारी, सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप

(पलपलन्यूज) । दुनियाभर में हॉट योगा चेन चलाने वाले भारतीय-अमेरिकी योगगुरु बिक्रम चैधरी फिर सुर्खियों में हैं। अब सेक्शुअल हैरेसमेंट के एक केस में अमेरिकी कोर्ट ने उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी कर दिया है। बिक्रम ने इस मामले में 45 करोड़ रुपए हर्जाने के तौर पर नहीं चुकाए हैं, जिसके बाद ये वारंट जारी किया गया है।
कैलिफोर्निया की एक अदालत ने गुरुवार को योग गुरू बिक्रम चैधरी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया है. बिक्रम पर उनकी पूर्व कानूनी सलाहकार ने शारीरिक शोषण का आरोप लगाया था. इस मामले में बिक्रम को उन्हें 6.5 मिलियन डॉलर चुकाने थे जो उन्होंने नहीं दिए. इसके बाद कोर्ट ने अरेस्ट वारंट जारी किया.

Facebook पर हमें Like करें

इस मामले के कारण लगा आरोप
पूर्व सलाहकार मीनाक्षी लॉस एंजेलिस में बिक्रम चौधरी के योगा कॉलेज ऑफ इंडिया में काम करती थीं. इसी दौरान उन्हें चैधरी की ट्रेनिंग कांफ्रेंस में हुए यौन हमलों के आरोपों के बारे में पता चला. जब मीनाक्षी ने इन आरोपों की तह में जाने की कोशिश की तो उनसे कहा गया कि वे इस मामले आगे ना ही बढ़ें तो अच्छा रहेगा.

Twitter पर हमें Follow  करें

क्या है हाॅट योगा ?
– बिक्रम चैधरी अपने फॉलोअर्स को 40 डिग्री सेल्सियस तापमान में योग सिखाते हैं। इसे वह हॉट योग का नाम देते हैं।
– उनके वर्ल्डवाइड 700 से ज्यादा स्टूडियो में हजारों की संख्या में फॉलोअर्स हैं।
– फोर्ब्स के मुताबिक, बिक्रम एक ट्रेनिंग सेशन का 10 हजार डॉलर लेते रहे हैं। 20 हजार डॉलर पर्सनल ट्रेनिंग फीस है।

ये भी देखें योग देता है दमे से राहत

बिक्रम सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोपों से घिरे रहे हैं। 2013 तक उनकी वकील मीनाक्षी समेत छह महिलाओं ने योगा गुरु पर सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया था। वहीं बिक्रम ने एक इंटरव्यू में कहा था कि महिलाएं उन्हें पसंद करती हैं, उन्हें प्यार करती हैं। बिक्रम पर लगे रेप के आरोप से परेशान होकर उनकी एक्स-वाइफ राजश्री उन्हें तलाक दे दिया।

Youtube पर Subscribe करें 

palpalnews.in Edited by :

Navneet kumar

Khushboo Akhtar

The author didn't add any Information to his profile yet.