सबका साथ सबका विकास नारे के साथ योगी राज में संभल से मुस्लिमों का पलायन

सबका साथ सबका विकास नारे के साथ योगी राज में संभल से मुस्लिमों का पलायन





संभल: थाना गुन्नौर क्षेत्र के गांव नंदरौली में हिंदू समुदाय की शादीशुदा महिला के भागने से आक्रोशित लोगों ने लड़के के घर पर हमला बोल दिया। लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के के घर पर पथराव किया और घर में जबरन घुसकर तोड़फोड़ और मारपीट की। लड़के की मां जमीला का आरोप है कि लड़की पक्ष के लोग उसे जबरन अपने घर अगवा कर ले गए और रातभर बंधक बनाकर रखा।

पुलिस ने बमुश्किल उसे आज़ाद कराया। लड़की पक्ष के लोगों ने न तो अभी तक केस दर्ज कराया है और न ही थाने में तहरीर दी है। पुलिस लड़के और महिला की तलाश कर रही है। मामला दो समुदायों का होने की वजह से गांव में तनाव बना हुआ है। गांव में एसडीएम और सीओ ने भारी पुलिस बल के साथ डेरा डाला हुआ है। संभल में कल एक पक्ष की लड़की के भगाने को लेकर जमकर बवाल हुआ।

पुलिस की मौजूदगी में ही लड़की पक्ष के लोगों ने एक समुदाय विशेष के घरों में जमकर तोड़फोड़ भी की। फिलहाल गांव में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है। मौके का निरीक्षण करने पहुंचे मुरादाबाद रेंज के डीआईजी ओमकार सिंह के सामने ही समुदाय विशेष के लोग पलायन कर गए, लेकिन अधिकारियों ने ग्रामीणों को रोकने का प्रयास तक नहीं किया।

Facebook और You Tube पर हमें फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें-

दरअसल गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र के नंदरोली में दो दिन पूर्व प्रेम प्रसंग के चलते एक समुदाय का युवक दूसरे समुदाय की युवती को भगा कर ले गया था, जिसके बाद गांव में जमकर बवाल हुआ। मामले को शांत करने के लिए अधिकारियों ने गांव में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया था, लेकिन पुलिसबल की मौजूदगी में ही देर रात लड़की पक्ष के लोगों ने विशेष समुदाय के घरों में जमकर तोड़फोड़ व लूटपाट की, जिसके बाद समुदाय विशेष के लोगों ने किसी तरह गांव से भागकर अपनी जान बचाई।

घटना की गंभीरता को देखते हुए घटना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे मुरादाबाद डीआईजी के सामने ही ग्रामीण अपने घरों का सामान भरकर गांव से पलायन करते रहे, लेकिन किसी भी अधिकारी ने इन ग्रामीणों को रोकने का प्रयास नहीं किया। फिलहाल गांव में एक समुदाय विशेष का पलायन जारी है और गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है।



Nadeem Akhtar

The author didn't add any Information to his profile yet.