सऊदी अरब ने लगाया बीमारी और ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने वालो पर 1 करोड़ का जुर्माना

यूएन के मुताबिक दुनियाभर के 180 देशों में स्कूल-कॉलेज बंद हैं। करीब दुनियाभर के 87% लोग प्रभावित हैं। दुनियाभर में लोगों को रोकने के लिए कहीं सख्त तो कहीं अजीबो-गरीब नियम बनाए गए हैं

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
5 April 2020 @ 12:28
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
Saudi Arabia imposes fine of 1 crore on people hiding illness and travel history

90 देशों में लॉकडाउन है और आधी आबादी (450 करोड़ लोग) घरों में बंद हैं। यूएन के मुताबिक दुनियाभर के 180 देशों में स्कूल-कॉलेज बंद हैं। करीब दुनियाभर के 87% लोग प्रभावित हैं। दुनियाभर में लोगों को रोकने के लिए कहीं सख्त तो कहीं अजीबो-गरीब नियम बनाए गए हैं। 

घूमने पर 4 लाख तक जुर्माना, 40 हजार पर लगा इटली में बिना वजह बाहर निकलने पर 2.5 लाख और लोम्बार्डी में 4 लाख रु. का जुर्माना है। यहां 40 हजार पर दंड लगाया गया है। वहीं हांगकांग में क्वारेंटाइन का नियम तोड़ने पर 2.5 लाख जुर्माना या 6 माह जेल का प्रावधान है। सऊदी अरब में बीमारी छिपाने और ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने पर 1 करोड़ रु. के जुर्माने का प्रावधान किया है। यह दुनिया में सबसे अधिक है। ऑस्ट्रेलिया में कुछ जगहों पर में 23 लाख रु. जुर्माने का प्रावधान है।

जेलः रूस में 7 साल, मैक्सिको में 3 साल सजा का कानून बनाया गया रूस की संसद ने एंटी वायरस एक्ट को मंजूरी है। क्वारेंटाइन नियम तोड़ने पर 7 साल की सजा का प्रावधान। वहीं मैक्सिको के युकाटन में बीमारी छिपाने पर 3 साल की सजा होगी। फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते क्वांरेंटाइन का उल्लंघन करने वालों को गोली मारने के आदेश दिए। दक्षिण अफ्रीका में बाहर निकलने वालों पर पुलिस रबर की गोली चला रही है।

 

 

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें