बाबरी मामला में  क्रिकेटर कैफ़ ने कह दी यह बात

यह सिर्फ भारत में ही संभव है जहां एक जस्टिस अब्दुल नजीर सर्वसम्मति से फैसला सुनाने वाली बेंच का हिस्सा हो और एक केके मोहम्मद ऐतिहासिक सबूत दें

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
Sunday, November 10, 2019 - 15:03

नई दिल्ली:अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कई सिलेब्रिटीज ने देश में शांतिपूर्ण माहौल बनाने की अपील की है. पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया.भास्कर डॉट कॉम के अनुसार, उन्होंने कहा कि भारत का विचार, किसी भी विचारधारा से बड़ा है. कैफ ने कहा, “यह सिर्फ भारत में ही संभव है. जहां एक जस्टिस अब्दुल नजीर सर्वसम्मति से फैसला सुनाने वाली बेंच का हिस्सा हो और एक केके मोहम्मद ऐतिहासिक सबूत दें.उनहोंने कहा सब खुश रहे. मैं सभी के लिए शांति, प्यार और एकता की प्रार्थना करता हूं.”

कैफ के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया में उनकी काफी तारीफ हुई. आदित्य शुक्ला नाम के यूजर ने लिखा, “कैफ साहब, आपने भारत के लिए खेला। आप भारतीय रहेंगे.हमें आप जैसे लोग ही चाहिए. आप हमारे दिल में हो. धर्मेंद्र कुमार नाम के यूजर ने कहा, “सिर्फ इतना ही नहीं एक हिंदू वकील राजीव धवन ने मुस्लिम पक्ष की तरफ से मजबूत तर्क पेश किए। सच में शानदार भारत.”
इससे पहले शनिवार को चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुआई वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने सर्वसम्मति से अयोध्या मामले में फैसला सुनाया। इसके तहत अयोध्या की 2.77 एकड़ की पूरी विवादित जमीन राम मंदिर निर्माण के लिए दे दी.शीर्ष अदालत ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए 3 महीने में ट्रस्ट बने और इसकी योजना तैयार की जाए. चीफ जस्टिस ने मस्जिद बनाने के लिए मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन दिए जाने का फैसला सुनाया, जो कि विवादित जमीन की करीब दोगुना है.

Click on the ad to support Pal Pal News