देश

देश

लखनऊ में चिनहट के केटी ऑक्सीजन प्लांट में गैस रिफिलिंग के दौरान सिलिंडर ब्लास्ट हो गया. इसमें अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है. घटना में घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. डीएम ने घटना को लेकर जांच कमेटी गठित कर दी है.

राज्य की 3,050 जिला पंचायत सीटों में से 3,047 के परिणाम आ गए हैं। इनमें बीजेपी ने 768 पर जीत हासिल की है, जबकि एसपी और आरएलडी गठबंधन ने 828 सीटें जीती हैं। वहीं, 944 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं, जिनके पास जिला पंचायत अध्यक्ष के पदो की कुंजी है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा क‍ि हमें यह देखकर दुख हो रहा है कि अस्पतालों को ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं होने से कोविड मरीजों की जान जा रही है. यह एक आपराधिक कृत्य है और यह उन लोगों द्वारा नरसंहार से कम नहीं है.

जानवरों में कोरोना वायरस फैसले की खबरें सामने आ रही हैं। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के चिड़ियाघर में 8 एशियाई शेरों में कोरोना वायरस मिला है.

दिल्‍ली में करीब 72 लाख राशन कार्ड धारकों को दो महीने तक मुफ्त राशन दिया जाएगा. इसके अलावा केजरीवाल सरकार ने यह भी फैसला लिया है कि वह ऑटो-टैक्‍सी चालकों को 5-5 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी देगी.

देश भर में कोविड मरीजों को ऑक्सीजन, बेड और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को खोजने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। ऐसे में स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गनाइजेशन ऑफ इंडिया (SIO) और जमात-ए-इस्लामी हिंद (JIH) ने इन संसाधनों से रोगियों को जितना जल्दी हो सके जोड़ने के लिए वालंटियरों की एक देशव्यापी टीम का गठन किया है।

पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान जिस तरह से कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन की तस्वीरें आई उससे मुख्यमंत्री काफी नाराज दिखे.