दिल्ली की सभी बसों में मार्शल तैनाती कल से

महिलाएं मंगलवार 29 अक्टूबर से दिल्ली सरकार की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
28 अक्टूबर 2019 @ 15:44
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
women  in bus

दिल्ली (पलपल समाचार डेस्क अपडेट ). दिल्ली की बसों में छेड़खानी करने वालों मनचलों की खैर नहीं है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “जनता, विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए मंगलवार से दिल्ली में सभी बसों में मार्शल तैनात किए जाएंगे। इसके लिए करीब 13 हजार बस मार्शलों की भर्ती की गई है।

दिल्ली की बसों में 29 अक्टूबर को भैया दूज के दिन से सभी डीटीसी और क्लस्टर स्कीम की बसों में मार्शल तैनात होंगे। खबरों के मुताबिक, ये सभी मार्शल शाम और सुबह शिफ्ट में भी तैनात होंगे। अभी तक केवल डीटीसी बसों ही मार्शल होते थे वो भी सिर्फ शाम की शिफ्ट में, लेकिन अब सभी बसों में मार्शल मौजूद होंगे।

केजरीवाल ने नवनियुक्त मार्शल से त्यागराज स्टेडियम में कहा, “अगर कोई भी व्यक्ति बस में महिला के साथ किसी भी तरह का दुरव्यवहार करें या कोई भी गड़बड़ करें, तो आप स्वतंत्र है आपसे जो हो सके वो करना।उन्होंने आगे कहा, “बस में बैठी हर एक महिला को ऐसा लगना चाहिए कि वह पूरी तरह से सुरक्षित है और अगर कोई घटना होती है तो उसकी सुरक्षा के लिए उसका भाई मौजूद है।

दूसरी ओर दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि महिलाएं मंगलवार 29 अक्टूबर से दिल्ली सरकार की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। इसके लिए महिलाओं को मुफ्त में टिकट मिलेंगे।

गौरतलब है कि डीटीसी की इस समय करीब 3700 और क्लस्टर स्कीम की 1600 से ज्यादा बसें हैं। डीटीसी बसों में रोजाना 31 लाख और क्लस्टर बसों में 12 लाख लोग सफर करते हैं।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें