कोरोना से जंग में 1125 करोड़ खुद खर्च करेगा अजीम प्रेमजी का विप्रो ग्रुप, नहीं करेगा PM केअर्स में दान

अजीम प्रेमजी के विप्रो समूह ने कोरोना से निपटने में 1125 करोड़ रुपये खर्च करने का ऐलान किया है, लेकिन समूह ने यह रकम पीएम केअर्स फंड में दान करने की बात नहीं कही है.समूह यह रकम अपने फाउंडेशन के द्वारा खर्च करेगा.

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
2 अप्रैल 2020 @ 17:22
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Azim Premji's Wipro Group to spend Rs. 1125 crore in battle with Corona, will not donate to PM Cares

कोरोना से जंग के लिए दान करने के लिए पीएम मोदी की अपील पर कॉरपोरेट जगत खुलकर सामने आया है और पीएम केअर्स फंड में कई हजार करोड़ रुपये जुट गए हैं. इस बीच अजीम प्रेमजी के विप्रो समूह ने कोरोना से निपटने में 1125 करोड़ रुपये खर्च करने का ऐलान किया है, लेकिन समूह ने यह रकम पीएम केअर्स फंड में दान करने की बात नहीं कही है.समूह यह रकम अपने फाउंडेशन के द्वारा खर्च करेगा.

विप्रो समूह ने बुधवार को एक बयान जारी कर बताया, 'कोविड—19 से पैदा हुए अभूतपूर्व स्वास्थ्य और मानवीय संकट को देखते हुए विप्रो लिमिटेड, विप्रो एंटरप्राइजेज और अजीमप्रेमजी फाउंडेशन मिलकर 1125 करोड़ रुपये खर्च करेंगे. यह पैसा प्रभावित इलाकों में मानवीय सहायता, स्वास्थ्य सुविधाओं की बढ़ोतरी में लगाया जाएगा. इसे अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के 1600 कर्मचारियों की टीम लागू करेगी.'

कंपनी के मुताबिक इस 1125 करोड़ रुपये में से 100 करोड़ रुपया, विप्रो लिमिटेड, 25 करोड़ रुपया विप्रो एंटरप्राइजेज और 1000 करोड़ रुपया अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के द्वारा दिया जाएगा.गौरतलब है कि कोरोना वायरस से जंग में मदद के लिए ​पीएम केअर्स फंड के गठन का शनिवार को पीएम मोदी ने ऐलान किया और देशवासियों से यह आह्वान किया कि वे कोरोना से मुकाबले के लिए इसमें ज्यादा से ज्यादा दान करें.

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें