शरद पवार ने मुस्लिम समुदाय को शब-ए-बारात घर रहकर ही मनाने की अपील की

इस लॉकडाउन के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुस्लिमों से एक अपील की है। शरद पवार ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे लोग शब-ए-बारात घर रहकर ही मनाएं

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
2 अप्रैल 2020 @ 18:23
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Sharad Pawar appealed to the Muslim community to celebrate Shab-e-Baaraat at home

कोरोना वायरस के मद्देनजर देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन है। वहीं, इस लॉकडाउन के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुस्लिमों से एक अपील की है। शरद पवार ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे लोग शब-ए-बारात घर रहकर ही मनाएं। इसके अलावा उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए डॉ. बीआर अंबेडकर की जयंती समारोह को स्थगित कर दिया जाए।

शरद पवार ने कहा, 'आज रामनवमी मनाई जा रही है, जिसे पूरे देश में हर साल धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन इस साल कोरोना वायरस का खतरा है और हमें कुछ प्रतिबंधों का पालन करना होगा। मुझे यकीन है कि लोग भगवान राम को अपने घरों में रहकर याद कर रहे होंगे।' शब-ए-बारात 8 अप्रैल को है।

पवार ने कहा कि दिल्ली के निजीमुद्दीन में तबलिगी जमात द्वारा पिछले महीने आयोजित किया गया कार्यक्रम टाला जा सकता था। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि शब-ए-बारात पर इस तरह के आयोजन ना करें। इस आयोजन में शामिल होने वाले कुछ लोगों में बीमारी होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। बता दें कि इसी महीने 14 अप्रैल को डॉ. बीआर अंबेडकर की जयंती है।

लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दी जा रही है और लोगों से अपील की जा रही है कि वे घरों में रहें ताकि संक्रमण का खतरा कम से कम हो। कोरोना वायरस भारत में तेजी से पांव पसार रहा है और अभी तक देश में 1965 मामले सामने आए हैं जबकि 41 लोगों की इस वायरस के कारण मौत हुई है। महाराष्ट्र में सबसे अधिक मामले आए हैं जहां 300 से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हैं।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें