PPE किट घोटाले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफा, स्वास्थ्य निदेशक पहले ही हो चुके गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश में हुए पीपीई किट खरीद घोटाले (Himachal PPE Kit Scam) में अब राज्य के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
28 मई 2020 @ 14:48
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Rajeev

हिमाचल प्रदेश  में हुए पीपीई किट खरीद घोटाले (Himachal PPE Kit Scam) की आंच बीजेपी तक पहुंच गई है। राज्य के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बुधवार को बिंदल ने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेज दिया है। नड्डा ने उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है।

घोटाले से जुड़ी अधिकारी की बातचीत का कथित ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद स्वास्थ्य निदेशक अजय गुप्ता को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। जिस वायरल ऑडियो क्लिप के आधार पर स्वास्थ्य निदेशक की गिरफ्तारी हुई है उसमें करोड़ों रुपये के लेनदेन की बात कही जा रही है।

राजीव बिन्दल ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजे अपने इस्तीफे में लिखा, 'बीते दिनों स्वास्थ्य निदेशक की कथित ऑडियो क्लिप वायरल हुई जिसके मद्देनजर प्रदेश सरकार ने उनके खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस विभाग इस मामले की जांच कर रहा है, मगर इसी बीच कुछ लोग बीजेपी की ओर भी उंगलियां उठा रहे हैं। मैं बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष हूं और चाहता हूं कि इसकी पूरी और निष्पक्ष जांच हो। इसलिए उच्च नैतिक मूल्यों के आधार पर मैं इस्तीफा दे रहा हूं।'

बिन्दल ने पत्र में कहा, 'इस प्रकरण का बीजेपी हिमाचल प्रदेश से कोई लेना-देना नहीं है। इसे बीजेपी से जोड़ना सरासर अन्याय है और कोरोना महामारी के दौरान बीजेपी द्वारा की गई समाजसेवा का भी अपमान है। याद रहे मैं सिर्फ उच्च नैतिक मूल्यों के आधार पर इस्तीफा दे रहा हूं।'

Himachal Pradesh

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें