संसद का अधिकारी पाया गया है कोरोना वायरस पोजिटिव

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित संसद में राज्यसभा सचिवालय का एक अधिकारी शुक्रवार को COVID-19 पॉजिटिव पाया गया।

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
29 मई 2020 @ 15:07
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Parliament

एक खास खबर खबर के g अनुसार, सूत्रों ने कहा कि संसद परिसर से जुड़ा यह चौथा मामला है। उन्होंने कहा कि 28 मई को काम करने वाले निदेशक स्तर के अधिकारी अपने परिवार के सदस्यों के साथ पॉजिटिव पाए गए।

सूत्रों ने कहा कि संसद के एनेक्सी भवन की दो मंजिलों को सील कर दिया गया है। संसद में तैनात अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने का यह दूसरा मामला है।इससे पहले 22 मई को लोकसभा सचिवालय के दो और कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिनमें से एक सुरक्षा कर्मी है. यह जानकारी शुक्रवार को सूत्रों ने दी थी।

इसके साथ ही लोकसभा सचिवालय के संक्रमित कर्मचारियों की संख्या बढ़कर तीन हो गई।सूत्रों ने बताया था कि सचिवालय में कार्यरत चतुर्थ वर्ग का एक कर्मचारी सबसे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित मिला और 23 मार्च को बजट सत्र के स्थगित होने के बाद से ही घर में है।यह बात दीगर है कि संसद भवन के आसपास की सरकारी इमारतों जैसे कृषि भवन, शास्त्री भवन, नीति आयोग जहां पर कई मंत्रालयों और मंत्रियों के कार्यालय हैं उन्हें कोविड-19 की वजह से एक या दो दिनों के लिए सील किया गया।

वहीं देश में कोविड-19 के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,706 हो गई जबकि संक्रमितों की संख्या 1,65,799 पर पहुंच गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे से अब तक इस संक्रामक रोग से 175 लोगों की मौत हुई और 7,466 नए मामले सामने आए।स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में 71,105 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं और एक मरीज देश छोड़कर चला गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘अभी तक करीब 42.89 प्रतिशत मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। कुल संक्रमित लोगों में विदेशी भी शामिल हैं।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें