ममता बनर्जी ने किया बड़ा ऐलान, बंगाल में 1 जून से खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल

सीएम बनर्जी ने एक जून से सभी पूजा स्थल, मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा खोलने की इजाजत दे दी है।

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
29 मई 2020 @ 19:29
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Mamta government's big decision due to Karona virus, wheat rice will be given free for 6 months

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना लॉकडाउन के बीच कई अहम ऐलान किए हैं। सीएम बनर्जी ने एक जून से सभी पूजा स्थल, मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा खोलने की इजाजत दे दी है, लेकिन एक समय पर 10 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चाय व जूट उद्योग भी एक जून से 100 फीसदी कामगारों के साथ खुल जाएंगे। सभी सरकारी और निजी दफ्तर भी पूरी क्षमता के साथ खुल जाएंगे। अपने राज्य में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का विरोध करने वाली ममता बनर्जी ने कहा, ‘पश्च‍िम बंगाल पिछले दो महीनों में कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने में कामयाब हुआ है। अब मामले इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि लोग बाहर से आ रहे हैं।’

बता दें कि पश्चिम बंगाल कोरोना और उसके बाद चक्रवात से बेहाल है। प्रदेश की आर्थिक हालात भी ठीक नहीं हैं। ऐसे में ममता ने प्रदेश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कई अहम फैसले लिए हैं। उधर, केंद्र सरकार से भी ममता बनर्जी की नहीं पट रही है।ममता बनर्जी ने कहा, सभी निजी, सार्वजनिक और सरकारी क्षेत्र के कार्यालय 8 जून से खुलेंगे, जबकि राज्य का चाय और जूट उद्योग 1 जून से 100% चालू हो जाएंगे।  ममता बनर्जी ने कहा, CycloneAmphan की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 98 हो गई है।

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन को लेकर बातचीत की है। 31 मई को लॉकडाउन-4 खत्म हो रहा है।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें