PFI पुणे के वॉलंटियर्स को गुरुद्वारा गुरुनानक साहब दरबार कैंप-पुणे की तरफ से किया गया सम्मानित

पॉपुलर फ्रंट(popular front) पुणे के वॉलंटियर्स को उनकी कोविड-19 राहत सेवाओं को देखते हुए गुरुद्वारा गुरुनानक साहब दरबार कैंप-पुणे की तरफ से सम्मानित किया गया

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
30 मई 2020 @ 00:48
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
PFI

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया महाराष्ट्र के वॉलंटियर्स ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान, अपनी निस्वार्थ राहत सेवाओं की वजह से राष्ट्रीय स्तर पर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। ऐसी स्थिति में जबकि पूरा देश प्रभावित था और बड़ी संख्या में मौतें हो रही थीं, यहां तक कि मरने वालों के परिजन भी उनका अंतिम संस्कार करने में मदद के लिए आगे नहीं आ रहे थे। यह चीज़ राज्य सरकार के लिए एक बड़ा मसला बन गई थी। ऐसे में पॉपुलर फ्रंट के वॉलंटियर्स ने आगे बढ़कर स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर मरने वालों का अंतिम संस्कार करने का फैसला किया। संगठन ने 27 मई 2020 तक 87 लोगों का अंतिम संस्कार करके देश में एक मिसाल कायम की है और यह सेवा अभी भी जारी है। इस सेवा में शामिल पॉपुलर फ्रंट के वॉलंटियर्स को 27 मई 2020 को गुरुद्वारा गुरुनानक साहब दरबार कैंप-पुणे में आयोजित एक प्रोग्राम के दौरान गुरुद्वारा अध्यक्ष चरण सिंह साहनी, सचिव विक्की ओबरॉय और पीआरओ महेंद्र सिंह कंधारी के हाथों सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने पॉपुलर फ्रंट के वॉलंटियर्स को 95 पीपीई किट दान किए। इससे पहले भी उन्होंने मरने वालों को कफनाने के लिए 100 मीटर कपड़ा भी दान किया था और आने वाले दिनों में इसी तरह साथ देने की इच्छा व्यक्त की।

प्रोग्राम में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पुणे के वॉलंटियर्स का नेतृत्व जिलाध्यक्ष रज़ी अहमद खान और जिलासचिव अब्दुल अज़ीज़ बंसल ने किया।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें