न्यूज़ीलैंड की दो मस्जिदों पर आतंकवादी हमला करने वाले आतंकी को सुनाई गई मौत की सजा

दो मस्जिदों पर आतंकवादी हमला करने वाले आतंकी को सुनाई गई मौत की सजा,फांसी की तारीख का भी ऐलान

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
4 जुलाई 2020 @ 20:38
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
New Zealand

न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों में अंधाधुंध गोलियां चलाने वाले ऑस्ट्रेलियाई आतंकी को लेकर एक खबर हम लोगों के सामने आई है , जिसके अनुसार 24 अगस्त को न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में आतंकी हमला करने वाले शख्स को मौत की सजा दी जाएगी। इस आतंकवादी हमले में लगभग 50 नमाज़ी शहीद हो गए थे।

एक खास खबर के मुताबिक, न्यूज़ीलैंड के सर्वोच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति कैमरन मंडेर ने एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक ब्रेंटन टैरंट को मस्जिदों पर हमले में शामिल होने पर मौत की सजा और साथ ही न्यायालय ने आरोपी को मौत की सज़ा के लिए 24 अगस्त मुकर्रर कर दी है। ।

बता दें कि निष्पादन की तारीख में देरी की वजह बताते हुए, अभियोजक ने कहा कि मस्जिदों में शहीदों के परिवार इस समय न्यूजीलैंड में मौजूद नहीं थे और कोरोना महामारी के कारण तुरंत वापस नहीं लौट सकते थे।

साथ ही अभियोजक ने ये भी कहा है कि ने कहा कि यदि कोरोना महामारी के कारण परिवार 24 अगस्त तक न्यूजीलैंड नहीं पहुंच सकता है, तो निष्पादन के समय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से परिवार की उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी। आतंकवादी ब्रेंटन पर इस साल की शुरुआत में हत्या के 51 मामले और 40 हत्या के प्रयास के आरोप लगाए गए थे।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें