अनुच्छेद 370 हटने के एक साल पूरा होने पर कश्मीर में लगाया गया कर्फ्यू

पिछले साल 5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार ने संसद में धारा 370 खत्म करने की घोषणा की थी. साथ ही कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेश में भी विभाजित कर दिया था।

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
4 अगस्त 2020 @ 11:12
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Demand for the release of Mehbooba Mufti in Kashmir fast, PSA removed from 31 people

पिछले साल 5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार ने संसद में धारा 370  खत्म करने की घोषणा की थी। जिसके बाद कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेश में भी विभाजित कर दिया था।

बता दें कि आने वाले 5 अगस्त को इस मामले के 1 साल पूरे होने वाले हैं। और इसी के हालात को देखते हुए  पहली वर्षगांठ से पहले हिंसा और प्रदर्शनों के संबंध में ‘‘पुख्ता सूचना'' के आधार पर प्रशासन ने सोमवार को शहर में कर्फ्यू लगा दिया है।

एक खास खबर के मुताबिक श्रीनगर के जिलाधिकारी शाहिद इकबाल चौधरी ने एक आदेश में कहा कि कर्फ्यू तत्काल प्रभाव से लागू होगा और चार तथा पांच अगस्त तक प्रभावी रहेगा।

दरअसल सोमवार को श्रीनगर के एसएसपी की तरफ से डीसी को एक पत्र लिखा गया। जिसमें इस बात की जानकारी दी गई कि अलगाववादी 5 अगस्त को को ब्लैक डे मना सकते हैं। हालांकि इस कर्फ्यू के दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छूट दी गई है। उन लोगों को छूट दी गई है, जो जरूरी सेवाओं में लगे हैं। ऐसे कर्मचारी अपनी आईडी कार्ड को दिखाकर बाहर निकल सकेंगे।

 

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें