बाइडन की शपथ से पहले ट्रंप ने लगाई अमेरिका इमरजेंसी घोषित

देश की राजधानी वाशिंगटन डीसी में इमरजेंसी को मंजूरी दी है

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
13 जनवरी 2021 @ 14:54
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
trump2 pal pal news

कैप‍िटल में जारी तनाव के बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडन के उद्घाटन कार्यक्रम तक देश की राजधानी वाशिंगटन डीसी में इमरजेंसी को मंजूरी दी है।

उनका यह फैसला ऐसे समय आया है, जब राष्‍ट्रपति ट्रंप पर महाभियोग की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सोमवार को राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने घोषणा की कि कोलंबिया जिले में एक आपात स्थिति मौजूद है।

व्‍हाइट हाउस के प्रेस सचिव कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 59वें राष्‍ट्रपति उद्घाटन कार्यक्रम को मद्देनजर 11 जनवरी से 24 जनवरी तक इंमरजेंसी की स्थिति रहेगी।

trump1

इसके मद्देनजर रविवार को वाशिंगटन डीसी के मेयर म्यूरियल बोउसर ने 15 दिनों के लिए इमरजेंसी की घोषणा की थी। मेयर ने कहा कि बाइडन के उद्घाटन के दौरान वाशिंगटन में हिंसा की आशंका के मद्देनजर आपातकाल की घोषणा की गई है।

व्‍हाइट हाउस को भेजे पत्र में कहा गया है कि 6 जनवरी को कैपिटल में हुई हिंसा के बाद यह संकेत मिले हैं कि हिंसा आगे भी जारी रह सकती है।

व्‍हाइट हाउस को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि हमारे प्रशासन ने उद्घाटन के लिए तैयारियों का जायजा लिया है। इसमें 24 जनवरी तक डीसी नेशनल गार्ड की मदद देने का अनुरोध किया गया है।

इसके बाद व्‍हाइट हाउस की ओर से होमलैंड सिक्‍योरिटी विभाग और संघीय आपातकाल प्रबंधन एजेंसी को राज्‍य और स्‍थानीय अधिकारियों के साथ संसाधनों का समन्‍वय करने के लिए अधिकृत किया गया है।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें