इस्लाम से नफरत करने वाले पीएम की साली ने कबूला इस्लाम

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर की साली ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल कर लिया है.

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
13 जनवरी 2021 @ 20:43
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
islam pal pal news

इस्लाम दुनिया मे सबसे तेज फैलने वाला धर्म है ,इस बात को कुछ दिन में पूरी दुनिया जान जाएगी,ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर की साली ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल कर लिया है.

चेरी ब्लेयर की बहन लौरेन बूथ ने बीते सप्ताह इस्लाम कबूल करने की घोषणा की. बूथ पेशे से पत्रकार और,मानवाधिकार कार्यकर्ता हैं.

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार 43 साल की बूथ ने इस्लाम कबूल करने की बात लंदन में बीते सप्ताह सामाजिक संगठन ग्लोबल पीस एंड यूनिटी 2010 के बैनर तले हुए एक कार्यक्रम में उजागर की.

कई इस्लामिक कट्टरपंथी नेताओं की मौजूदगी में बूथ ने बताया कि उन्होंने यह फैसला उन लोगों की धारणा बदलने के लिए किया है जो इस्लाम को आतंकवाद फैलाने वाला मानते हैं.

islam

जन्म से कैथोलिक बूथ कई साल तक ईरान के अंग्रेजी न्यूज चैनल प्रेस टीवी के लिए काम कर चुकी है. उन्होंने बताया कि ईरान में छह सप्ताह पहले एक दरगाह पर इस्लाम की ओर बरबस खींचने वाला अनुभव महसूस किया जिसकी वजह से वह इस्लाम को कबूल करने से खुद को रोक नहीं पाई.

तभी से बूथ रोजाना पांच वक्त की नमाज पढ़ती हैं और कभी कभी मस्जिद भी जाती हैं.बूथ कहती हैं ..मुझे मालूम है कि मेरे इस फैसले से विवाद पैदा हो सकता है लेकिन इससे बेपरवाह मैं कुरान पढ़ती हूं और घर से बाहर निकलने पर सिर तक हिजाब भी पहनती हूं.

वह कहती हैं कि पिछले 45 दिन से एल्कोहल को भी हाथ नहीं लगाया.कैथोलिक मूल की चेरी ब्लेयर और 2007 में चर्च ऑफ इंग्लैंड छोड़कर रोमन कैथोलिक बन चुके टोनी ब्लेयर की ओर से फिलहाल इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

पिछले महीने ही बूथ ने ब्लेयर पर इस्लाम के प्रति पूर्वाग्रह से ग्रसित होने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह इज्राएल फलस्तीन मामले में सही ढंग से मध्यस्थता नहीं कर सकते.

वह इराक पर 2003 में अमेरिकी हमले में ब्रिटेन के शामिल होने का विरोध कर इस फैसले के लिए ब्लेयर की आलोचना भी कर चुकी हैं.

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें