ट्रंप का ट्रम समाप्त क्या बदलेगी मुस्लिम देशो पर राजनीति ?

जो बाइडेन 20 जनवरी को राष्ट्रपति का पद संभालते ही डोनाल्ड ट्रंप के ‘मुस्लिम बै’न’ को हटा देंगे।

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
19 जनवरी 2021 @ 23:11
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
Biden

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन 20 जनवरी को राष्ट्रपति का पद संभालते ही डोनाल्ड ट्रंप के ‘मुस्लिम बै’न’ को हटा देंगे। बाइडेन ने ऐलान किया है कि वह डोनाल्‍ड ट्रंप के समय से चले आ रहे कुछ मुस्लिम बहुल देशों से यात्रा पर बैन को ख’त्‍म करेंगे।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को शपथ लेने के बाद बाइडेन करीब 12 अहम फैसले लेने जा रहे हैं। इन फैसलों का असर न सिर्फ अमेरिका, बल्कि पूरी दुनिया पर पड़ेगा। जिसमे वह कोविड-19 संकट, आर्थिक संकट, पर्यावरण संबंधी सं’कट और न’ स्ली असमानता से निपटने के लिए करीब एक दर्जन प्रस्तावों पर हस्ताक्षर करेंगे।

व्हाइट हाउस के नवनियुक्त चीफ ऑफ स्टाफ रोन क्लीन ने कहा, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ऐसे समय में कार्यभाल संभाल रहे हैं, जब देश गंभीर सं’ कट से जूझ रहा है. हमारे सामने चार बड़े संकट हैं, जो एक दूसरे से जुड़े हैं। ये संकट हैं- कोविड-19 सं’कट, इसके कारण पैदा हुआ आर्थिक संकट, पर्यावरण से जुड़ा संकट और नस्ली समानता से जुड़ा संकट।

इन सभी सं’ कटों के समाधान के लिए तत्काल कदम उठाए जाने की आवश्यकता है और बाइडेन अपने कार्यकाल के शुरुआती 10 दिन में इन सं’ कटों से निपटने के लिए निर्णायक कदम उठाएंगे।

क्लीन ने कहा, शपथ ग्रहण के दिन नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडेन चार संकटों से निपटने के लिए करीब एक दर्जन प्रस्तावों पर हस्ताक्षर करेंगे। उन्होंने कहा कि जैसे कि पहले ही घोषणा की गई थी, वह शिक्षा विभाग से छात्रों के लिए ऋण के भुगतान पर मौजूदा रोक की अवधि बढ़ाएंगे, पेरिस समझौते में पुन: शामिल होंगे और मुस्लिम देशों पर लगे प्र’तिबं’ध हटाएंगे।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बनते ही सात मुस्लिम देशों से आने वाले नागरिकों पर अमेरिका में प्रवेश करने पर रो’क लगा दी थी। इन देशों में ईरान, ईराक, सोमालिया, लीबिया, सूडान, सीरिया और यमन शामिल थे।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें