प्रत्याशियों को NOC की मिली छूट

नामांकन के लिए प्रत्याशियों को ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत से NOC प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है. नो ऑब्जेक्शन सर्टिफकेट निर्गत करने में वसूली की शिकायत व प्रत्याशियों की परेशानी को देखते हुए यह फैसला लिया गया.

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
5 अप्रैल 2021 @ 15:17
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
up up chunav pal pal news

अमेठी. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) में गांव की सरकार बनाने के लिए किस्मत आजमाने वाले प्रत्याशियों को ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायत से NOC प्रमाण पत्र नहीं लेना होगा. ब्लॉकों से सूचना संकलित करने के बाद तीन बकाएदारों की सूची सार्वजनिक की गई है. सूची सार्वजनिक करने के बाद डीपीआरओ श्रेया मिश्रा ने बताया कि नामांकन में ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायता से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफकेट लेने की आवश्यकता नहीं है. दरअसल, नो ऑब्जेक्शन सर्टिफकेट के नाम पर होने वाली वसूली पर लगाम लगाने के लिए यह कदम उठाया गया है.

13 और 14 अप्रैल को निर्वाचन की नामांकन प्रक्रिया में जिले के सभी ब्लॉकों व जिला पंचायत कार्यालय में होगी. नामांकन के लिए प्रत्याशियों को ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत से NOC प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है. नो ऑब्जेक्शन सर्टिफकेट निर्गत करने में वसूली की शिकायत व प्रत्याशियों की परेशानी को देखते हुए अमेठी जिला पंचायती राज अधिकारी श्रेया मिश्र ने सभी ब्लॉक ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायत से बकाएदारों की सूची मांगी थी, लेकिन अमेठी जिले में सिर्फ शाहगढ़ ब्लॉक के इकसारा निवासी कनकराजी, गौरीगंज ब्लॉक के राघीपुर गांव की मीना देवी व जामो ब्लॉक के आदिलपुर निवासी बरसाती के बकाएदार होने का मामला प्रकाश में आया है. जिले की सभी ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायत से इन तीन के अलावा कोई भी बकाएदार नहीं होने पर पंचायत निर्वाचन में अपनी किस्मत अजमाने वालों को नो ऑब्जेक्शन सर्टिफकेट की आवश्यकता से छूट दे दी गई है.

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें