पंचायत चुनाव काउंटिंग में जमकर उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां

सुप्रीम कोर्ट को राज्य चुनाव आयोग और राज्य सरकार द्वारा आश्वासन दिया गया था कि वरिष्ठ अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए।

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
2 मई 2021 @ 20:54
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
Panchayat chunav

उत्तर प्रदेश में रविवार को पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। इस बीच कई जिलों में मतगणना केंद्रों पर सामाजिक दूरी सहित कोरोना महामारी के मद्देनजर लागू किए गए नियमों की धज्जियां उड़ती देखी गई। यह उल्लंघन तब देखे गए हैं, जब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को आश्वासन दिया था कि मतगणना में कोविड नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा।

लेकिन मतगणना केंद्रों के आसपास सामाजिक दूरी के उल्लंघन के अलावा बिना मास्क के भी काफी लोग देखे गए। खास बात ये है कि इस प्रकार की स्थिति तब देखने को मिली है, जब सुप्रीम कोर्ट को राज्य चुनाव आयोग और राज्य सरकार द्वारा आश्वासन दिया गया था कि वरिष्ठ अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए।

राज्य में रविवार की सुबह जैसे ही पंचायत चुनावों की गिनती शुरू हुई, उसी समय से उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल ध्वस्त होते नजर आए। कई जगहों पर सामाजिक दूरी को सुनिश्चित करने के प्रयास किए जाने पर पुलिस के साथ झड़पें भी देखी गईं। सोशल मीडिया पर चौंकाने वाले दृश्य दिखाई दे रहे हैं, जिसमें प्रदेश में मतगणना केंद्रों पर कोविड के मानदंडों की धज्जियां उड़ते हुए साफ तौर पर देखी जा सकती है।

मतगणना के बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों को मतगणना के दौरान सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इस बीच कानपुर में 14 एजेंट घाटमपुर स्थित मतगणना केंद्र के बाहर एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि रामपुर में 17 एजेंट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं हमीरपुर में दो एजेंट, बलरामपुर में आठ और हाथरस में चार एजेंट कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमित पाए जाने के बाद इन सभी को मतगणना केंद्र से हटा दिया गया।

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें