दिल्‍ली में 2 महीने तक मिलेगा मुफ्त राशन, ऑटो-टैक्‍सी वालों को मिलेंगे 5 हजार रुपये

दिल्‍ली में करीब 72 लाख राशन कार्ड धारकों को दो महीने तक मुफ्त राशन दिया जाएगा. इसके अलावा केजरीवाल सरकार ने यह भी फैसला लिया है कि वह ऑटो-टैक्‍सी चालकों को 5-5 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी देगी.

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
4 मई 2021 @ 13:18
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
aap cm kejriwal

नई दिल्‍ली: कोरोना की सेकेंड वेव बहुत ज्‍यादा खराब है.

  • सभी लोगों से विनती है क‍ि इस समय एक-दूसरे की मदद करें. सब लोग चाहे वह किसी भी पार्टी के हों, सभी आपस में मिलकर एक-दूसरे की मदद करें.
  • इस वक्‍त कोई राजनीति न करें.
  • बीमार व्‍यक्ति को अस्‍तपाल में भर्ती कराने, बेड न मिलने पर उसकी व्‍यवस्‍था करवाने, ऑक्‍सीजन दिलवाने में मदद करें. में कोविड 19 (Covid 19) के प्रकोप के चलते लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) में आर्थिक तंगी से जूझ रहे गरीब तबके के लिए केजरीवाल सरकार ने मंगलवार को दो बड़े फैसले लिए. इसके तहत दिल्‍ली में करीब 72 लाख राशन कार्ड धारकों को दो महीने तक मुफ्त राशन दिया जाएगा. इसके अलावा केजरीवाल सरकार (Kejriwal Govt) ने यह भी फैसला लिया है कि वह ऑटो-टैक्‍सी चालकों को 5-5 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी देगी.

केजरीवाल की प्रमुख बातें...

-दिल्‍ली में लॉकडाउन लगाना बेहद जरूरी हो गया था, ताकि कोरोना के केसों में कमी आ सके, लेकिन लॉकडाउन गरीबों के लिए बड़ा आर्थिक संकट पैदा कर देता है. खासकर दिहाड़ी मजदूरों और उनके लिए जो रोज कमाते हैं और खाते हैं. इनके लिए घर चलाना भी मुश्किल हो जाता है.

-दिल्‍ली में करीब 72 लाख राशन कार्ड धारकों को अगले दो महीने तक फ्री में राशन दिया जाएगा, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि लॉकडाउन दो महीने तक चलेगा. आर्थिक तंगी से जूझ रहे गरीब आदमी की मदद के लिए ऐसा किया गया है.
-साथ ही ऑटो और टैक्‍सी चालकों को 5-5 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.

-पिछली बार लॉकडाउन में दिल्‍ली सरकार ने करीब 1 लाख 56 हजार ड्राइवरों की मदद की थी.

-ये बहुत कठिन दौर है, जिससे हम सभी गुजर रहे हैं.

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें