प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, घिरी मोदी सरकार

प्रियंका गांधी ने कहा कि जब बीजेपी सरकार सत्ता में आई तो उसने स्वास्थ्य बजट को 20 फीसदी घटा दिया। उन्होंने पूरे देश में एम्स का वादा किया। उन्होंने वादा किया था कि जिलों में सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। इसी दौरान सरकार ने सेंट्रल विस्टा प्रजेक्ट को आवश्यक सेवा घोषित कर दिया।

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
6 जून 2021 @ 21:41
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
Priyanka gandhi

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देशभर में जमकर कहर बरपाया है। दूसरी लहर के दौरान लाखों लोग संक्रमित हुए और हजारों लोगों की जान चली गई। इस दौरान अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाएं नाकाफी दिखीं। कहीं मरीजों की ऑक्सीजन की कमी के चलते जान गई तो कहीं वेंटिलेटर बेड्स और आईसीयू बेड्स जैसी सुविधा की कमी से कोरोना मरीजों की मौत हो गई। इन सभी मुद्दों पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आंकड़े पेश करते हुए केंद्र की मोदी से सवाल पूछा और गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

प्रियंका गांधी ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए पूछा है कि सितंबर 2020 से जनवरी 2021 के बीच मोदी सरकार ने ऑक्सीजन बेड 36 फीसदी, आईसीयू बेड 46 फीसदी और वेंटिलेटर बेड 28 फीसदी क्यों घटा दिए? प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने यह तब किया जब देश के प्रत्येक विशेषज्ञ, स्वास्थ्य संबंधी संसदीय समिति और उनके स्वयं के सीरो-सर्वेक्षण ने उन्हें चेतावनी दी कि अपरिहार्य दूसरी लहर के लिए अतिरिक्त बेड्स की आवश्यकता होगी।

कांग्रेस महासचिव ने आगे कहा कि जब बीजेपी सरकार सत्ता में आई तो उसने स्वास्थ्य बजट को 20 फीसदी घटा दिया। उन्होंने पूरे देश में एम्स का वादा किया। उन्होंने वादा किया था कि जिलों में सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। इसी दौरान सरकार ने सेंट्रल विस्टा प्रजेक्ट को आवश्यक सेवा घोषित किया। क्या लोगों की स्वास्थ्य से ज्यादा जरूरी सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट है?

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें