कमलनाथ बन सकते हैं कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष! थोड़ी देर में सोनिया गांधी से मुलाकात

सूत्रों का कहना है कि मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) को पार्टी कार्यकारी अध्‍यक्ष की जिम्‍मेदारी दे सकती है. कमलनाथ गुरुवार दोपहर 12 बजे इस सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे.

Share
Written by
15 जुलाई 2021 @ 12:31
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
kamalnath pal pal news

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी में अध्‍यक्ष पर को लेकर पिछले काफी समय से जोर आजमाइश चल रही है. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को पार्टी कार्यकारी अध्‍यक्ष की जिम्‍मेदारी दे सकती है. दोपहर 12 बजे इस सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि यह बैठक अध्यक्ष पद को लेकर ही बुलाई गई है. गौरतलब है कि राहुल गांधी पहले ही अध्यक्ष पद से इनकार कर चुके हैं. उधर सोनिया गांधी की सेहत भी ठीक नहीं रहती है. ऐसे में कांग्रेस नए अध्यक्ष पर को लेकर बैठकें तेज हो गई हैं. 

चुनाव में लगातार हार से उठे सवाल
कांग्रेस पार्टी का पिछले कुछ समय से चुनाव में खराब प्रदर्शन जारी है. हाल में हुए पश्चिम बंगाल और असम के विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन काफी खराब रहा. अगले साल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं. ऐसे में पार्टी के अध्यक्ष पद को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे. अध्‍यक्ष पद को लेकर जारी मंथन में कई नाम सामने आए थे. राहुल गांधी पहले ही साफ कर चुके हैं कि वह पार्टी का अध्यक्ष पद नहीं संभालेंगे. ऐसे में किसी वरिष्ठ नेता की तलाश की जा रही थी. माना जा चुका है कि कमलनाथ के नाम पर मुहर लग चुकी है.

तीन बार टला अध्यक्ष पद का चुनाव
कांग्रेस में पिछले काफी समय से अध्यक्ष पद को लेकर मंथन चल रहा है. इसके लिए चुनाव प्रक्रिया को लगातार टाला जाता रहा है. कोरोना महामारी को देखते हुए 23 जून को प्रस्‍तावित पार्टी के अध्‍यक्ष पद के चुनाव को अस्‍थायी तौर पर स्‍थगित कर दिया था. एक साल में तीन बार कांग्रेस अध्‍यक्ष पद का चुनाव टाला जा चुका है. इस दौरान सीडब्ल्यूसी की तरफ से बताया गया था कि जब तक चुनाव नहीं हो जाते तब तक सोनिया गांधी ही पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालती रहेंगी.

राहुल गांधी ने दिया था अध्यक्ष पद से इस्तीफा
2019 के लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस पार्टी ने अध्यक्ष पद की कमान राहुल गांधी को सौंपी थी. चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. राहुल गांधी के अध्‍यक्ष पद छोड़ने के बाद सोनिया गांधी को पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. सोनिया गांधी का स्वास्थ्य लगातार खराब रहने के कारण नए अध्यक्ष पद की तलाश की जा रही है. 

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें