स्कूल में ‘भारत माता की जय’ बोलने को लेकर झगड़ा

बड़ौद के थाना प्रभारी विवेक कनोडिया ने कहा कि मामले में पुलिस ने भारतसिंह की शिकायत पर ताहिर, अजहर, शकील, पिंटू, शौफी, राजा सहित अन्य लोगों पर 10 धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है

Share
Written by
13 अक्टूबर 2021 @ 10:57
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
MP SCHOOL


नई दिल्ली: मध्यप्रदेश  के आगर मालवा जिले में भारत माता की जय न बोलने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार जिले के बड़ौद स्थित एक निजी स्कूल में जन गण मन राष्ट्रगान के बाद धर्म विशेष के कुछ लड़कों ने भारत माता की जय नही कहा। वहीं स्कूल के अन्य छात्रों द्वारा इन युवक़ों को भारत माता की जय बोलने का कहना भारी पड़ गया, इस बात को लेकर धर्म विशेष के लड़कों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर स्कूल की छुट्टी होने के बाद कसाई मोहल्ला के समीप भारतसिंह राजपूत और उसके साथियों के ऊपर लाठियों से हमला कर दिया। शिकायत के बाद हमलावर छात्रों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।  
महावीर स्कूल में यह घटना हुई। भारत सिंह राजपूत ने इस पर शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में 9 लोगों को नामजद किया गया है औऱ 8-9 अन्य अज्ञात हैं। सभी के खिलाफ बलवा, मारपीट और एससी-एसटी ऐक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है और मामले की विवेचना के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी। 
शिकायत के मुताबिक, लड़कों ने कहा कि भारत माता क्या होती है, तुम भारत माता की जय बुलवाने वाले कौन होते हो, साथ ही जान से मारने की धमकी दी। बड़ौद के थाना प्रभारी विवेक कनोडिया ने कहा कि मामले में पुलिस ने भारतसिंह की शिकायत पर ताहिर, अजहर, शकील, पिंटू, शौफी, राजा सहित अन्य लोगों पर 10 धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। 
गौरतलब है कि भारत माता की जय के नारे को लेकर पहले भी कई विवाद सामने आते रहे हैं।  वहीं इंदौर में दुर्गा पूजा के दौरान गरबा के आयोजन में भी दूसरे धर्म के लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है।  इसको लेकर भी कई जगह विवाद हुए हैं।  

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें