बीजेपी जल्द ही सावरकर को राष्टपिता घोषित करेगी: असदुद्दीन ओवैसी

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Owaisi) ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला है. इस बार उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की टिप्पणी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी जल्द ही विनायक दामोदर सावरकर को राष्टपिता घोषित करेगी. राजनाथ सिंह ने कहा था कि महात्मा गांधी के अनुरोध पर सावरकर ने अंग्रेजों को दया याचिकाएं लिखी थी

Share
Written by
13 अक्टूबर 2021 @ 16:39
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
owaisi

हैदराबाद: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला है. इस बार उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की टिप्पणी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी जल्द ही विनायक दामोदर सावरकर को राष्टपिता घोषित करेगी. राजनाथ सिंह ने कहा था कि महात्मा गांधी के अनुरोध पर सावरकर ने अंग्रेजों को दया याचिकाएं लिखी थी.

एनडीटीवी के अनुसार समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए ओवैसी ने कहा, "वे (भाजपा) विकृत इतिहास पेश कर रहे हैं. अगर यह जारी रहा, तो वे महात्मा गांधी की जगह सावरकर को दे देंगे, जिन पर महात्मा गांधी की हत्या का आरोप लगाया गया था."

याद रहे कि इससे पहले मंगलवार को रक्षा मंत्री ने कहा था कि महात्मा गांधी के अनुरोध पर ही सावरकर ने अंग्रेजों को दया याचिकाएं लिखी थीं. वह सावरकर से संबंधित एक पुस्तक के विमोचन के अवसर पर बोल रहे थे. राजनाथ सिंह ने कार्यक्रम में कहा था, "सावरकर के बारे में झूठ फैलाया गया था. बार-बार, यह कहा गया कि उन्होंने जेल से रिहा होने की मांग करते हुए ब्रिटिश सरकार के समक्ष दया याचिका दायर की थी. महात्मा गांधी ने उनसे दया याचिका दायर करने के लिए कहा था."

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें